scriptअब यहां सड़कों पर अतिक्रमण नहीं कर पाएंगे फुटपाथी दुकानदार, निगम कर रहा ये काम… | Plan to prevent temporary encroachment | Patrika News

अब यहां सड़कों पर अतिक्रमण नहीं कर पाएंगे फुटपाथी दुकानदार, निगम कर रहा ये काम…

locationकटनीPublished: Apr 05, 2018 12:10:00 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

सड़क पर ठेले टपरों से निपटने बनेंगे तीन दल, नगर निगम तैयार कर रहा प्रस्ताव, सड़कों पर अस्थाई अतिक्रमण को रोकने बनाई जा रही नई व्यवस्था

municipal corporation

municipal corporation

कटनी. शहर में ठेले-टपरों व सब्जी दुकानों के माध्यम से अस्थाई अतिक्रमण कर यातायात व्यवस्था को बिगाडऩे वाले प्रशासन के लिए मुसीबत बने हुए हैं। नगर निगम कार्रवाई के कुछ ही देर बाद ठेले व सब्जी फिर से सड़कों पर ही नजर आने लगते हैं। नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता एक ही ओर एक साथ कार्रवाई करता है और अब पूरे मार्ग व बाजारों में नजर बनाए रखने के लिए नगर निगम अतिक्रमण दल को अलग-अलग सेक्टरों में बांटने की तैयारी कर रहा है और उसके लिए काम प्रारंभ कर दिया गया है। दस्ते में लगभग १५ लोगों को शामिल कर उसमें से एक उपयंत्री को प्रभारी बनाया जाएगा। दस्तों को शहर के अलग-अलग क्षेत्रों का दायित्व सौंपा जाएगा ताकि वे अपने क्षेत्र पर लगातार निगरानी कर अस्थाई अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई कर सकें। इसके अलावा स्थाई रूप से भी कब्जा करने वालों पर दस्ते निगरानी रखेंगे।
दो सैकड़ा से अधिक हैं अस्थाई व्यापारी
शहर के मिशन चौक से लेकर स्टेशन चौराहा, गोलबाजार, झंडाबाजार, अस्पताल रोड सहित अन्य क्षेत्रों में दो सैकड़ा से अधिक अस्थाई अतिक्रमण करने वाले लोग हैं। जिसमें से कुछ दिन पूर्व ही ९० सब्जी विक्रेताओं को चिन्हित किया गया है तो ठेलों की संख्या १२५ के लगभग है और उनकी संख्या घटती-बढ़ती रहती है।
कार्रवाई में दूर खड़ा कर देते हैं ठेला
नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते की कार्रवाई शहर में होने के दौरान अभी तक ठेले वाले दूर ले जाकर उन्हें छिपा देते हैं। कार्रवाई बंद होते ही एक फिर से वही सड़कों पर नजर आने लगते हैं। अलग-अलग दस्ते होने से सभी क्षेत्रों में कर्मचारी नजर रखेंगे और उससे ठेले दूसरी ओर ले जाने वालों पर भी कार्रवाई हो सकेगी।
इनका कहना है…
अतिक्रमण दस्ते को मजबूत करने के लिए नई व्यवस्था बनाई जा रही है। जिसमें लगभग १५ कर्मचारी रखे जाएंगे और उनके अलग-अलग दल बनाए जाएंगे। दल शहर भर में होने वाले अस्थाई व स्थाई अतिक्रमण पर नजर रखेंगे।
अशफाक परवेज, उपायुक्त नगर निगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो