scriptcorona effect: कटनी सहित 11 स्टेशनों में प्लेटफार्म टिकट अब पचास रुपये का | Platform tickets in 11 stations including now fifty rupees | Patrika News

corona effect: कटनी सहित 11 स्टेशनों में प्लेटफार्म टिकट अब पचास रुपये का

locationकटनीPublished: Mar 19, 2020 09:45:23 am

जबलपुर रेल मंडल ने लिया निर्णय, अधिकारियों का कहना है कि दाम बढऩे से प्लेटफार्म पर कम होगी अनावश्यक भीड़.

Notice of making the platform ticket fifty rupees in the station.

स्टेशन में प्लेटफार्म टिकट पचास रुपये किए जाने संबंधी सूचना चस्पा.

कटनी. मुख्य जंक्शन कटनी सहित जबलपुर रेल मंडल के 11 स्टेशनों में प्लेटफार्म टिकट की कीमत दस रुपये से बढ़ाकर पचास रुपये कर दिया गया है। प्लेटफार्म टिकट की कीमत में यह इजाफा कोरोना संक्रमण को कम करने के प्रयासों के तहत किया गया है। जिन स्टेशनों में प्लेटफार्म टिकट की कीमत पचास रुपये किया गया है उनमें कटनी व कटनी मुड़वारा स्टेशन सहित जबलपुर, मैहर, सतना, रीवा, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, पिपरिया व मदनमहल रेलवे स्टेशन शामिल हैं।
पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर जोन के वाणिज्य विभाग के इस निर्णय को लेकर कटनी जंक्शन मुख्य स्टेशन के मैनेजर संजय दुबे ने बताया कि कीमत वृद्धि का मंगलवार की रात यानि 18 मार्च से लागू हो जाएगा। इधर प्लेटफार्म टिकट की वृद्धि को लेकर यात्रियों में असंतोष है। यात्रियों का कहना है कि प्लेटफार्म की टिकट में पांच गुना की वृद्धि उचित नहीं है।
कोरोना को लेकर रेलवे प्रबंधन को कुछ और निर्णय लेना चाहिए था। प्लेटफार्म टिकट में पांच गुना वृद्धि से यात्रियों को आर्थिक रुप से नुकसान होगा। इधर रेलवे प्रशासन के निर्णय के बाद रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म टिकट पचास रुपये किए जाने संबंधी सूचना भी चस्पा हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो