scriptयहां शराब ठेकेदार पकड़ते हैं शराब, पुलिस और आबकारी को नहीं सरोकार | police and excise not involved wine contractor catches alcohol | Patrika News
कटनी

यहां शराब ठेकेदार पकड़ते हैं शराब, पुलिस और आबकारी को नहीं सरोकार

घरों में घुसकर शराब तलाश रहे ठेकेदार की गुर्गे, बरही थाना की खितौली चौकी अंतर्गत ग्राम मिडकी की घटना

कटनीJul 11, 2018 / 09:08 pm

shivpratap singh

police and excise not involved wine contractor catches alcohol

police and excise not involved wine contractor catches alcohol

कटनी/ खितौली. पुलिस और आबकारी विभाग के साथ-साथ शराब ठेकेदार व उनके गुर्गे भी शराब का अवैध विक्रय व निर्माण की धरपकड़ कर रहे हैं। इसमें उन्हें पुलिस और आबकारी का सहयोग भी मिल रहा है। ठेकेदार ग्रामीणों के घरों में घुसकर तलाशी ले रहे हैं और अफसर मूकदर्शक बने हुए हैं। ऐसा ही मामला बरही थाना की खितौली चौकी अंतर्गत ग्राम मिडकी में सामने आया है। जहां मंगलवार दोपहर शराब ठेकेदार के गुर्गों ने घरों में घुसकर जमकर आंतक मचाया। परेशान ग्रामीणों ने देरशाम खितौली चौकी पहुंचकर धरना दे दिया और आधा सैकड़ा से अधिक लोगों ने शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।
शिकायत में बेलीबाई आदिवासी, श्याम बाई, उमा बाई, मोती लाल, रामसखी, मुन्नी, सावित्री सहित अन्य ने बताया कि ठेकेदार अन्नू सिंह एवं परमार चारपहिया वाहन से दोपहर में गांव आए थे और घरों में घुसकर तलाशी लेने लगे। पूछने पर गाली-गलौज करते हुए कहा कि तुमलोग शराब बनाते हो और बेचते हो। ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार के गुुर्गों ने घरों में सामान तहस-नहस कर दिया और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। ग्रामीणों ने बताया कि कई घरों में पुरुष बाहर थे और महिलाएं अकेली थीं। बताया जा रहा है कि ठेकेदार व गुर्गों के साथ कुछ वर्दीधारी भी शामिल थे जो गाड़ी के बाहर खड़े हुए थे।
इनका कहना
ग्रामीणों ने ठेकेदार व उसके लोगों पर घर में घुसकर तलाशी लेेने व धमकाने का आरोप लगाया है। शिकायत की जांच की जा रही है।
मिनाक्षी पंद्रे, थाना प्रभारी बरही
—————————-
कटिया लगाते लगा करंट, युवक की मौत
बरही. थाना क्षेत्र अंतर्गत हरतला में बीती रात कटिया लगा रहे एक युवक को करंट लग गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मंगलवार सुबह शव का पोस्टमार्टम करवाकर पुलिस ने परिजनों के सुर्पुद किया है।
पुलिस ने बताया कि सिनगौड़ी निवासी अजय पिता सुरेश गुप्ता(२६) रिश्तेदारी में हरतला आया था। बीती रात बिजली बार-बार गुल होने के कारण वह फेस बदलने के लिए कटिया लेकर तार तक चला गया। इसी दौरान उसी करंट ने अपनी चपेट में ले लिया। परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
———————–
ट्रेन की चपेट में आने से वृद्ध की मौत
कटनी. कुठला थाना अंतर्गत मझगवां फाटक के समीप एक वृद्ध की ट्रेन के चपेट में आने से मौत हो गई। मंगलवार सुबह सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है। पुलिस ने बताया कि मृतक बख्तूआ पिता झादे चौधरी (80 ) निवासी सेदा थाना रीठी है। कुठला के समीप मृतक का पुत्र निवास करता है। सुबह मृतक के पुत्र ने ही शव को देखा और सूचना दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण की विवेचना शुरू कर दी है।
—————————

Home / Katni / यहां शराब ठेकेदार पकड़ते हैं शराब, पुलिस और आबकारी को नहीं सरोकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो