थाना प्रभारियों ने की अनदेखी तो एसपी चोरी की रेत पकडऩे लाइन से भेजा बल

विजयराघवगढ़, बरही व बड़वारा थाना क्षेत्र में 4 डंपर जब्त, थाना प्रभारियों को एसपी ने लगाई फटकार, कहा लापरवाही पर होगी कड़ी कार्रवाई

By: shivpratap singh

Published: 20 Jul 2018, 11:40 AM IST

कटनी. रेत के उत्खनन पर प्रतिबंध लगने के बाद एसपी मिथिलेश शुक्ला ने थाना प्रभारियों को रेत से लोड वाहनों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे, लेकिन कुछ थाना प्रभारियों ने कार्रवाई करने की बजाय आदेशों की ही अनदेखी कर दी। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद बीती रात एसपी ने पुलिस लाइन से एक टीम गठित कर कार्रवाई के लिए रवाना की।
जानकारी के अनुसार एएसपी विवेक कुमार लाल के मार्गदशन में सूबेदार रवीन्द्र सिंह व लाइन का बल विजयराघवगढ़, बरही व बड़वारा थाना क्षेत्र के मुख्य मार्गों पर कार्रवाई के लिए भेजा गया। यहां टीम ने ४ डंपरों को जब्त किया, जिन्हें संबंधित थानों में खड़ा करवाया गया। एएसपी ने बताया कि डंपरों में चोरी की रेत ले जाई जा रही थी और चालकों के पास परिवहन से संबंधित दस्तावेज नहीं पाए गए।
एसपी ने लगाई फटकार
रेत से लोड वाहनों पर कार्रवाई करने में की जा रही लापरवाही पर एसपी ने विजयराघवगढ़, बरही व बड़वारा थाना प्रभारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि आदेशों के परिपालन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं जाएगी। अब संबंधितों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।
--------------------------------
शराब पीकर वाहन चलाना पड़ेगा मंहगा
एसपी ने थाना प्रभारियों को दिए कार्रवाई के आदेश, शराबियों का होगा लाइसेंस, बिना बीमा दौड़ रहे वाहन करेंगे राजसात

कटनी. शराब पीकर वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। कई मामलों में यातायात नियमों का पालन करने वाले लोग भी ऐसे चालकों के कारण हादसे का शिकार हो जाते हैं। लोगों की जान जा रही है। लगातार हादसों का ग्राफ बढ़ रहा है। शराबी चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। वाहन जब्त करते हुए लाइसेंस निरस्त कराएं। चौराहों पर प्रतिदिन चैकिंग करें। वाहन चालक चैकिंग से बचने न पाएं। ये निर्देश एसपी मिथिलेश शुक्ला ने गुरुवार को एसपी कार्यालय में आयोजित शहर के चारों थाना प्रभारियों की बैठक में दिए। इससे पूर्व उन्होंने जिले के सभी थाना प्रभारियों से वारलेस पर चर्चा करते हुए चैकिंग कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसपी शुक्ला ने बताया कि शराबी चालकों के अलावा बिना बीमा दौड़ रहे वाहनों की जांच भी जाएगी। ऐसे वाहन मिलने पर उन्हें राजसात करने की कार्रवाई करेंगे।
तो सूंघकर करनी पड़ेगी जांच
शराबी चालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस के पास ही ब्रीथ एनालाइजर नहीं है। जानकारी के अनुसार करीब ३ वर्ष पूर्व जिले में ८ ब्रीथ एनालाइजर आए थे, जिन्हें थानों को भेजा गया था। अधिकांश थानों में एनालाइजर खराब पडे हुए हैं। ऐसी स्थिति में पुलिस को शराबियों को सूंघकर कार्रवाई करनी होगी।

30 की जांच, दो में नहीं मिला बीमा
एसपी के निर्देश पर देरशाम यातायात टीआई ने वाहनों के बीमा की जांच के लिए अभियान चलाया। चांडक चौक में करीब 30 लोडर वाहनों की जांच की गई, जिनमें 2 वाहनों में बीमा न होने पर उन्हें जब्त किया गया है। टीआई लवली सोनी ने बताया कि वाहनों को राजसात करने पत्राचार किया जाएगा।

shivpratap singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned