scriptहत्या के मामले आज भी अनसुलझे, डकैती का भी मामला ठंडा… | Police could not disclose the murder, robbery | Patrika News

हत्या के मामले आज भी अनसुलझे, डकैती का भी मामला ठंडा…

locationकटनीPublished: Aug 29, 2019 11:36:05 am

Submitted by:

mukesh tiwari

छपरा तिहरा हत्याकांड, हीरा मर्डर केस में आज तक नहीं हो पाया खुलासा, दुबे कॉलोनी की डकैती के साथ लूट के मामले में भी हाथ खाली

crime_murder.jpg

crime

कटनी. जिले में हत्या के बड़े मामले आज भी अनसुलझे हैं। जिनमें पुलिस आरोपियों तक पहुंचना तो दूर उनका सुराग भी नहीं लगा पाई है तो दुबे कॉलोनी में इंजीनियर के घर हुई डकैती का मामला भी ठंडा पड़ा है। ढीमरखेड़ा के बसेहरा गांव में 1 अगस्त को नाले किनारे मिले युवक के शव व सिलौड़ी चौकी क्षेत्र में व्यापारी के साथ हुई लूट के मामले में अभी तक पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है।
हर बार खुली फाइल पर मिला कुछ नहीं
15-16 मई 2017 को स्लीमनाबाद थाना के छपरा गांव में घर के बाहर सो रहे वृद्ध जगदीश सिंह व पुसिया बाई बर्मन का अज्ञात हत्यारों ने गला रेत दिया था। वहीं मार्बल खदान के चौकीदार का सिर काटकर हत्यारे ले गए थे। मामले में जिले के साथ ही जबलपुर की टीमों ने महीनों जांच की लेकिन सुराग नहीं लगा। इतना ही नहीं दो साल में जितनी बार नवीन एसपी की पदस्थापना हुई ट्रिपल मर्डर केस की फाइल खुली लेकिन फिर बंद हो गई।

साथी को नहीं जलाने दी बीड़ी तो भुट्टा बेचने वाले पर जनपद सदस्य ने कर दिया फायर…
हीरा मर्डर केस भी अनसुलझा
जुहला निवासी हीरा सिंह को फरवरी 2018 में अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया था। परिजन व पुलिस उसकी तलाश कर रहे थे और कुछ दिनों बाद हीरा का शव पड़ोसी जिले पन्ना के शाहनगर थाना अंतर्गत मिला था। मामले में एनकेजे पुलिस जांच कर रही है और डेढ़ साल का समय बीतने के बाद भी आरोपियों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है। एक बार फिर से मामले मेंं कडिय़ों को आपस में जोडऩे के लिए केस की फाइल खंगाली जा रही है।

बहन को कर रहा था परेशान, भाई ने मना किया तो कर दिया ये हाल…
कई राज्यों की छानी खाक, हाथ खाली
कोतवाली थाना के दुबे कॉलोनी में 5 जुलाई की सुबह इंजीनियर शैलेन्द्र विश्वकर्मा के घर खिड़की तोड़कर अज्ञात डकैत घुसे थे। डकैतों में परिजनों को बांधकर मारपीट करते हुए लूट की और फरार हो गए। मामले में आरोपी शहर के सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हुए थे। डकैतों का सुराग लगाने पुलिस की टीमें मप्र के साथ ही छत्तीसगढ़, उप्र, दिल्ली, पं. बंगाल तक की खाक छान चुकी हैं लेकिन आज तक मामले में आरोपियों का सुराग नहीं लग पाया है।
इनका कहना है…
हीरा मर्डर केस के साथ ही अन्य मामलों में भी जांच की जा रही है। कुछ मामलों में जल्द ही खुलासा की संभावना है। बाकी बचे मामलों में सुराग जुटाते हुए खुलासा करने का प्रयास किया जाएगा।
ललित शाक्यवार, पुलिस अधीक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो