कटनी में शराब पर हुआ बवाल, आक्रोशित ग्रामीणों से बचने भागी पुलिस

कटनी में शराब पर हुआ बवाल, आक्रोशित ग्रामीणों से बचने भागी पुलिस
Police fled to avoid villagers

Shiv Pratap Singh | Publish: Oct, 01 2018 12:07:53 PM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

बड़वारा थाना के ग्राम मझगवां का मामला, शराब के अवैध विक्रय पर हुआ बवाल, एनकेजे थाना से पहुंचा बल

कटनी. बड़वारा थाना अंतर्गत ग्राम मगझवां में रविवार देरशाम हुए विवाद के बाद ग्रामीणों ने मौके पर पहुंची डायल-100 को घेर लिया। पुलिसकर्मी बमुश्किल ग्रामीणों के बीच से निकले और वरिष्ठ अफसरों को सूचना दी। इसके बाद एनकेजे थाना से फोर्स मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को समझाइश देकर शांत कराया।
बताया जा रहा है कि मझगवां ग्राम में राकेश प्रजापति नामक युवक द्वारा शराब का अवैध विक्रय किया जाता रहा है। ग्रामीण शराब के विक्रय से परेशान थे। रविवार शाम ग्रामीणों ने उसे घेर लिया और उसकी पिटाई कर दी। ग्रामीणों द्वारा की गई पिटाई से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। किसी ने डॉयल-१०० को सूचना दी। बड़वारा थाने की डायल-100 अन्य इवेंट में होने के कारण कोतवाली से वाहन भेजा गया। पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो करीब 150 की संख्या में ग्रामीण एकत्रित थे। पुलिसकर्मी घायल को ले जाने लगे तो ग्रामीण उनसे ही उलझ गए और शराब पकडऩे को लेकर बहस करने लगे। विवाद इतना बढ़ गया कि ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को ही घेर लिया। बमुश्किल पुलिसकर्मी घायल को मौके पर ही छोड़कर खुद को सुरक्षित करते हुए डॉयल-100 वाहन से गांव से बाहर निकले और वरिष्ठ अफसरों को जानकारी दी। कंट्रोल से सूचना पाकर एनकेजे थाना का बल मौके पर पहुंचा। थाना प्रभारी मंजू शर्मा व उनकी टीम ने ग्रामीणों को समझाइश दी और घायल को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। थाना प्रभारी मंजू शर्मा ने बताया कि शराब के अवैध विक्रय को लेकर विवाद हुआ था। ग्रामीणों को समझाइश देकर शांत करवा दिया गया। प्रकरण में बड़वारा पुलिस द्वारा नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
------------------------


अज्ञात लोगों ने गला घोटकर युवक की युवक हत्या
बड़वारा थाना के ग्राम भजिया में बीती रात की घटना, जांच में जुटी पुलिस
कटनी. बड़वारा थाना अंतर्गत ग्राम भजिया में एक युवक की बीती रात अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। हत्या गला घोटकर किया जाना सामने आया है। रविवार सुबह पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
थाना प्रभारी गोविंदप्रसाद ने बताया कि तीरथ साहू (२७) ग्राम भजिया का निवासी था। वह गांव में एक कमरा किराये पर लेकर रहता था। अलसुबह युवक का शव कमरे में होने की सूचना मिली। शव में चेहरे पर चोट के निशान पाए गए हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मौत गला घोटकर किया जाना सामने आया है। परिजनों के बयान दर्ज किए गए हैं। संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही हत्या व कारणों का खुलासा किया जाएगा।


करता था शराब का अवैध विक्रय
ग्रामीणों ने बताया कि मृतक गांव में शराब का अवैध विक्रय करता था। इसके लिए उसने अपने घर से दूर अलग से एक कमरा किराये पर लिया था। यहीं से वह पैकारी संचालित करता था। आएदिन शराब को लेकर उसका विवाद होता रहता था। हालाकि थाना प्रभारी का कहना है कि शराब का कारोबार युवक द्वारा पूर्व में किया जाता रहा है। फिलहाल वह शराब नहीं बेचता था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned