प्यार पर पुलिस का रहा पहरा, इजहार करने जगह तलाशते रहे प्रेमी

प्यार पर पुलिस का रहा पहरा, इजहार करने जगह तलाशते रहे प्रेमी

dharmendra pandey | Publish: Feb, 15 2018 09:42:01 AM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

विरोध स्वरूप संगठनों ने निकाली रैली, परिवार के साथ एंजॉय करने पार्क पहुंचे शहरवासी भी लौटे निराश

कटनी. वैलेनटाइन-डे पर प्रशासन ने सख्ती बरती। पार्कों में सुबह से ही ताले लटके रहे। प्रेम का इजहार करने पार्क पहुंचे युगल जोड़ों को निराश होकर लौटना पड़ा। छुट्टी का दिन होने के कारण परिवार के साथ छुट्टियां मनाने पार्क पहुंचे लोगों को भी ताला लटका रहने के कारण वापस लौटना पड़ा। इधर, वैलेंनटाइन-डे के विरोध युवा हिंदू टोली के सदस्यों ने रैली निकालकर विरोध जताया। बुधवार को वैलेनटाइन-डे मनाया गया। दूसरी ओर वैलेनटाइन-डे के विरोध में विभिन्न संगठनों द्वारा विरोध दर्ज कराने की चेतावनी दी गई थी। जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी सख्ती बरती। शहर के भीतर कोई अप्रिय घटना न घटे, इसके लिए कड़े इंतजाम किए। शहर के कटाए घाट स्थित सुरम्य पार्क में सुबह से ताला जड़वा दिया। सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारियों की तैनाती की। इसी तरह से माधवनगर स्थित जागृति पार्क में ताला लगवा दिया। पार्कों में ताला बंद रहने के कारण युगल जोड़ो को निराश होना पड़ा।

हिंदू टोली ने दर्ज कराया विरोध:
वैलेनटाइन-डे का युवा हिंदू टोली के सदस्यों द्वारा विरोध दर्ज कराया गया। रेलवे स्टेशन से सदस्यों द्वारा रैली निकाली गई। मुख्य रेलवे स्टेशन से शुरू हुई रैली सुभाष चौक, आजाद चौक, मिशन चौक, बरगवां होते हुए कटाई घाट पार्क पहुंची। गेट के बाहर खड़े युवक-युवतियों को समझाइश दी। इसके बाद माधवनगर स्थित जागृति पार्क, तांगा स्टैंड, लखेरा होते हुए फिर से स्टेशन पहुंची। यहां पर रैली का समापन हुआ। इस दौरान सागर तोमर, आशीष चौधरी, नितेश गुप्ता, राजेंद्र ताम्रकार, रत्नेश खटीक, सचिन तिवारी, नीरज यादव, लाल चौधरी, राजकुमार चौधरी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
दोगनी कीमत में बिके गुलाब:
सामान्य दिनों में सस्ते दाम पर बिकने वाले गुलाब भी महंगे बिके। फूल बाजार में जो गुलाब अन्य दिनों में १० से १५ रुपये में बिकते थे, वे गुलाब के फूल २० से २५ रुपये में बिके। अन्य दिनों की अपेक्षा फूल की खपत भी अधिक रहीं। वैलेनटाइन-डे को देखते हुए व्यापारियों ने पहले से ही फूल मंगवा लिए थे, ताकि कमीं न बने।
...................................

Ad Block is Banned