scriptपुलिस का मिशन संबल: कोरोना काल में यह हो रही खास पहल | Police is distributing ration to poor | Patrika News

पुलिस का मिशन संबल: कोरोना काल में यह हो रही खास पहल

locationकटनीPublished: May 16, 2021 09:36:14 pm

Submitted by:

balmeek pandey

जररुतमंदों की कराई जाएगी मदद, कोविड नियंत्रण पर भी रहेगा विशेष फोकस

police_1.jpg

up police

कटनी. पिछले कुछ दिनों में यह देखने में आ रहा है कि वैश्विक महामारी का प्रकाप शहर से अब गांव की ओर तेजी से बढ़ रहा है, इसकी मुख्य वजह है लोगों की बेपरवाही। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग मास्क लगाने से न सिर्फ परहेज कर रहे हैं बल्कि भीड़-भाड़ में भी जा रहे हैं। इस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस सक्रिय भूमिका निभाने जा रही है। रविवार से जिलेभर में मिशन संबल कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। इस अभियान के माध्यम से न सिर्फ महामारी को नियंत्रित करने पर फोकस होगा बल्कि जरुरतमंदों की मदद की जाएगी। आपदा की इस घड़ी में कई ऐसे परिवार हैं, जिन्हें मदद की आवश्यकता है, उनको मिशन संबल के माध्यम से मदद की जाएगी।
पुलिस व कोटवारों के माध्यम से गांव में जरुरतमंदों की तलाश की जाएगी। उन्हें देखा जाएगा कि राशन आदि क्यों नहीं मिल रहा है, आवश्यकता होने पर पुलिस विभाग विभाग द्वारा राशन मुहैया कराया जाएगा। पुलिस द्वारा इस मिशन में समाजसेवियों का भी सहयोग लिया जाएगा। आपदा की इस घड़ी में कोई परेशान न हो, इस ध्येय को लेकर अभियान चलाया जाएगा।

इनका कहना है
कोविड संक्रमण के चलते लॉकडाउन चल रहा है, ऐसे में कई ऐसे परिवार हैं, जिनको मदद की आवश्यकता है। उनके लिए विभाग व समाजसेवियों के सहयोग से मिशन संबल कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसमें मदद के साथ लोगों को महामारी से बचने के लिए जागरुक किया जाएगा।
मयंक अवस्थी, पुलिस अधीक्षक।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो