scriptशहर की सुरक्षा को लेकर गंभीर नही पुलिस, विधायक के आश्वासन के ढाई माह बाद भी नही बना सकी प्रस्ताव | police not serious about city security | Patrika News

शहर की सुरक्षा को लेकर गंभीर नही पुलिस, विधायक के आश्वासन के ढाई माह बाद भी नही बना सकी प्रस्ताव

locationकटनीPublished: Sep 24, 2019 11:41:21 am

Submitted by:

dharmendra pandey

29 जून को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में विधायक ने कैमरे के लिए पांच लाख रुपये देने की थी घोषणा
 

CCTV camera recording news

CCTV camera recording news

कटनी. 21 सितंबर शाम 6 बजे के लगभग मोटरसाइकिल सवार दो युवक सराफा कारोबारी से खुद को पुलिस बताकर चेकिंग के नाम पर उसके बैग से 68 ग्राम सोना लेकर फरार हो गए हैं। पन्ना मोड़ की तरफ भागे बदमाश जहां तक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है वहां तक तो दिखाई दिए, इसके बाद से पुलिस को कोई सुराग नही मिला। शहर में आए दिन इस तरह की घटनाएं घटित हो रही हैं। ऐसे में शहर की सुरक्षा के मामले में सीसीटीवी में दर्ज फुटेज जांच में मददगार साबित होते हैं। जानकर ताज्जुब होगा कि इन सबके बाद भी सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने को लेकर पुलिस गंभीर नहीं है। 29 जून को शांति समिति व जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में सड़क सुरक्षा पर भी चर्चा हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक ने सीसीटीवी कैमरों की कमीं बताई थी। जिस पर विधायक संदीप जायसवाल ने शहर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए पांच लाख रुपये देने का आश्वासन दिया था। जिस पर पुलिस को प्रस्ताव देना था। इधर बैठक को हुए करीब ढाई माह बीत जाने के बाद भी पुलिस विभाग पांच लाख उपयोगिता संबंधी प्रस्ताव नहीं बना सकी।

इन स्थानों पर कैमरे की जरूरत
शहर के जिन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे नही लगे हैं, उसमें कटाए घाट मोड़, अंधेरी पुलिया, तिलक कॉलेज रोड, कुठला थाना से आगे व पन्ना तिराहे से अंदर, विश्राम बाबा रोड, जिला अदालत, मावा गली, गर्ग चौराहा से नई बस्ती की तरफ जाने वाले मार्ग शामिल हैं। पुलिस के कर्मचारी भी मानते हैं कि इन स्थानों पर कैमरे की कमीं के कारण जांच में असर पड़ रहा है।

-शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए पंाच लाख रुपये देने का आश्वासन दिया हैं। जिस दिन पुलिस विभाग का प्रस्ताव आ जाएगा। उसी दिन रुपये दें दिए जाएंगे। कोई प्रस्ताव नही आया है।
संदीप जायसवाल, कटनी-मुड़वारा विधायक।


-शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने का जल्द ही प्रस्ताव तैयार करवाकर विधायक संदीप जायसवाल के पास भेजा जाएगा।
राघवेंद्र भार्गव, रक्षित निरीक्षक।

ट्रेंडिंग वीडियो