scriptुपुलिस फोर्स को लेकर सड़क पर उतरी महिला सब इंस्पेक्टर, अपराधियों में मची खलबली | Police on the road | Patrika News

ुपुलिस फोर्स को लेकर सड़क पर उतरी महिला सब इंस्पेक्टर, अपराधियों में मची खलबली

locationकटनीPublished: Nov 25, 2018 11:30:17 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

निर्भीक होकर करें मतदान, हम आपकी सुरक्षा में हैं तत्पर, चुनाव को लेकर पुलिस ने शहर व उपनगरीय क्षेत्र में निकाला फ्लैग मार्च

Police on the road

Police on the road


कटनी. विधानसभा चुनाव के लिए मात्र दो दिन का समय शेष बचा है। चुनाव के दो-तीन दिन के पूर्व का समय ऐसा होता है जब प्रत्याशी व उसके समर्थक वोटरों को रिझाने के लिए हर तरह का प्रयास करते हैं। ऐसे में कई उम्मीदवार व प्रत्याशी शक्ति प्रदर्शन करने के लिए भी आमादा रहते हैं। लोग डरें नहीं, निर्भीक होकर मतदान करें, मतदान करते जाते समय उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न होगी इसका अहसास कराने के लिए पुलिस एकदम कमर कस चुकी है। दो दिनों से लगतार शहरी व उपनगरीय क्षेत्र सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस का फ्लैग मार्च जारी है। रविवार को भी शहरी क्षेत्र, एनकेजे और कुठला क्षेत्र व माधवनगर क्षेत्र में सीएसपी, थाना प्रभारियों की मौजूदगी में फ्लैग मार्च निकाला गया। सशस्त्र पुलिस के जवान शहर की सड़कों पर घूमे। एएसपी विवेक कुमार लाल ने कहा कि जिला पुलिस बल और बाहर से आया फोर्स जिले में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने के लिए एकदम तैयार है। किसी भी नापाक हरकत पर तत्काल कार्रवाई होगी। सीसीटीवी कैमरों, वेब कॉस्टिंग सहित अन्य माध्यमों से आसामाजिक तत्वों पर नजर रखी जाएगी। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। पुलिस द्वारा एरिया डॉमिनेशन को लेकर फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है।

कोतवाली और कुठला क्षेत्र में निकला फ्लैग मार्च
शहरी क्षेत्र में भी पुलिस फोर्स का फ्लैग मार्च निकला। नगर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में फ्लैग मार्च शुरू हुआ। कोतवाली थाना परिसर से शुरू हुआ फ्लैग मार्च शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरा। पुलिस फोर्स ने लोगों को यह अहसास कराया कि पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए एकदम तैयार है। आप सभी निर्भीक होकर २८ नवंबर को मतदान करने के लिए पहुंचे और लोकतंत्र के महोत्सव में भागीदार बनें। इस दौरान कोतवाली टीआइ, स्टॉफ सहित अन्य पुलिस फोर्स मौजूद रही। वहीं कुठला थाना क्षेत्र में भी थाना प्रभारी विपिन सिंह की मौजूदगी में फ्लैग मार्च निकला। बस स्टैंड कटनी से लेकर इंद्रानगर तक निकाला गया।

यहां भी निकला फ्लैग मार्च
चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए एनकेजे थाना क्षेत्र में भी फ्लैग मार्च निकाला गया। सीएसपी एमपी प्रजापति के साथ आरपीएसएफ अधिकारी की मौजूदगी में फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च थाना परिसर से शुरू होकर प्रेम नगर, एनकेजे बजरिया, जैन कॉलोनी, रोशन नगर, एसकेपी मोड़, प्रेमनगर, रफी अहमद किदवई वार्ड आदि क्षेत्र में निकाला गया।
ग्रामीण क्षेत्रों में भी निकला फ्लैग मार्च
स्लीमनाबाद.28 को होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रहे, इसके लिए उपतहसील क्षेत्र स्लीमनाबाद में पैरामिलिट्री, आरपीएफ व आइटीबीपी ने मार्च पास्ट किया। इसमें दो सौ से अधिक जवान शामिल हुए। स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र से शुरू हुआ फ्लैग मार्च बंधी स्टेशन, धरवारा, महगवां, पडऱभटा, पौनिया, खम्हरिया, गुदरी, लखनवारा, तेवरी सहित कई गांवों की सड़कों पर निकला। इधर, बड़ी संख्या में पुलिस बल देख लोगों मेंं हड़कंप मच गया। थाना प्रभारी सुधाकर बारस्कर ने बताया कि २०० की तादात में पहुंचे जवानों को विभिन्न टुकडियों में बांटकर पोलिंग बूथों की निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। फ्लैग मार्च के दौरान उपनिरीक्षक प्रीति पांडे, राजेन्द्र उपाध्याय, अमित गौतम, अरविंद कुशवाहा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
विजयराघवगढ. चुनाव के दौरान विजयराघवगढ़ विधानसभा में भी शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए पर्यवेक्षक व पुलिस फोर्स द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। यह फ्लैग मार्च देवराकला, संगवारा, अमुवारी, पंडखुरी, जोबीकला, जोबीखुर्द, पूंजी, मेहगांव, अमेहटा, नन्हवारा, बड़ारी व कैमोर में सर्चिंग की। फ्लैग मार्च के दौरान पर्यवेक्षक विशाल बाघेला, आरपीएसएफ, एसडीओपी हरिओम शर्मा, टीआई कैमोर एचआर पांडे, विजयराघवगढ़ थाना प्रभारी राकेश तिवारी सहित दोनों थानों का स्टाफ मौजूद रहा।
………………….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो