script

लोगों की सुरक्षा करने वाले अब रह सकेंगे सुरक्षित आवासों में

locationकटनीPublished: Feb 10, 2020 05:29:29 pm

Submitted by:

sudhir shrivas

जर्जर आवास में रहने से मिलेगी जल्द मुक्तिकोतवाली पुलिस लाइन में बनेंगे नए आवास

कोतवाली पुलिस लाइन के जर्जर आवास।

कोतवाली पुलिस लाइन के जर्जर आवास।

कटनी। कोतवाली पुलिस लाइन के जर्जर पुलिस आवासों को तोडकऱ उनके स्थान पर नवीन आवासों का निर्माण कराया जाएगा। पूर्व में भी पुराने आवासों की जगह नवीन आवास स्वीकृत हुए थे। पुलिसकर्मियों ने पुराने आवास खाली नहीं किए थे और इस कारण से निर्माण नहीं हो पाया था।

नए तरीके से प्रस्ताव बनाकर विभाग को भेजा

अब नए तरीके से प्रस्ताव बनाकर विभाग को भेजा गया है। कोतवाली परिसर में वर्षों पुराने आवास हैं, जो जर्जर हो चुके हैं। पुलिसकर्मी पॉलीथिन व तिरपाल लगाकर रह रहे हैं। दो साल पूर्व परिसर के पुराने आवासों को तोडकऱ उनके स्थान पर अधिकारी, कर्मचारियों के लिए नवीन 60 आवास बनाने की स्वीकृति विभाग से मिली थी। इसमें कर्मचारियों से पुराने आवास खाली करने को कहा गया था। कर्मचारियों को किराए के भवनों में शिफ्ट होना था और इस कारण से अधिकांश ने आवास खाली नहीं किए। इसे लेकर नोटिस भी जारी किए गए थे लेकिन उसका भी असर नहीं हुआ। स्वीकृत 60 आवासों को पुलिस लाइन में निर्माण कराना तय कर दिया गया था।

अब पुलिस लाइन में उपलब्धता

पुलिस लाइन में 120 नवीन आवास बनकर तैयार हुए हैं। ऐसे में कोतवाली के जर्जर आवासों में रह रहे पुलिसकर्मियों को उनमें शिफ्ट कराने का काम किया जाएगा। इसके बाद पुराने आवास को तोडकऱ उनके स्थान पर 12 अधिकारी व 48 कर्मचारियों के आवासों का निर्माण कराया जाएगा। इसको लेकर नए सिरे से प्रस्ताव बनाकर जिले से वरिष्ठ कार्यालय को भेजा गया है।
इनका कहना है -कोतवाली पुलिस लाइन के पुराने आवासों की जगह नवीन आवास निर्माण का प्रस्ताव पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर भेजा गया है। जर्जर आवासों में रह रहे पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन के नवीन आवासों में शिफ्ट कराएंगे और उसके बाद निर्माण कराने का कार्य किया जाएगा। -लवली सोनी, रक्षित निरीक्षक
————————————-

ट्रेंडिंग वीडियो