VIDEO: पुलिस का मानवीय चेहरा: मकान में भड़की आग, लपटों के बीट आरक्षक व पायलट ने बचाई युवक की जान

बरही थाना क्षेत्र के ग्राम बरवाही टोला की घटना

By: balmeek pandey

Updated: 20 Nov 2020, 10:08 AM IST

कटनी. बरही थाना क्षेत्र अंतर्गत खतौली चौकी के ग्राम हदहटा बरवाही टोला में अचानक एक मकान में आग भड़क उठी। इसकी सूचना तत्काल ग्रामीणों ने डायल 100 को दी। सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया। इस दौरान पुलिस ने बड़ी तत्परता का परिचय देते हुए ना सिर्फ मकान के अंदर सो रहे मकान मालिक को बचाया बल्कि आग को बुझाते हुए जान-माल दोनों की सुरक्षा की। जानकारी के अनुसार बृजेंद्र सिंह निवासी बरवाही टोला के मकान में गुरुवार की रात अज्ञात कारणों से आग भड़क उठी और उसका छोटा सा कच्चा मकान धू-धू कर जलने लगा। अंदर से मकान मालिक के चिल्लाने की आवाज आई इस पर आस पड़ोस के लोग एकत्रित हुए और तत्काल डायल 100 एफआरवी को सूचना दी।
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरक्षक अंकित बडग़ैया और पायलट द्वारा बड़ी ही तत्परता के साथ आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। सबसे पहले मकान के अंदर ठहरे बृजेंद्र को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है कि बृजेंद्र सिंह गौड़ नसे की हालत में था। आग किन परिस्थितियों में लगी उससे पूछताछ की गई। आग बुझाने में ग्रामीणों ने भी मदद की। पुलिस की इस बड़ी तत्परता के साथ बड़े हादसे पर काबू पाया। स्टॉफ की इस तत्परता पर थाना प्रभारी संदीप अयाची ने सराहना करते हुए हौसला अफजाई की है।

हर तरफ सराहना
जब-जब समाज के बीच पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आता है तो सराहना अवश्य होती है। सराहना के योग्य काम किया है बरही के आरक्षकों ने। समय रहते आग पर काबू पाया और युवक की जान बचाई। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस पहल की सराहना की है।

balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned