scriptअल सुबह छापा मार कर पुलिस ने जब्त की 210 लीटर कच्ची शराब | Police seized 210 liters raw liquor | Patrika News

अल सुबह छापा मार कर पुलिस ने जब्त की 210 लीटर कच्ची शराब

locationकटनीPublished: Jan 15, 2021 02:21:26 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-10 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

कच्ची शराब निर्माण

कच्ची शराब निर्माण

कटनी. नशा मुक्ति अभियान के तहत कटनी पुलिस ने अल सुबह छापेमारी कर 210 लीटर शराब जब्त की। इस दौरान अवैध शराब बनाने में जुटे 10 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। कार्रवाई के दौरान 4 सौ क्विंटल लाहन नष्ट किया गया।
पुलिस के अनुसार इस कार्रवाई में पुष्पा बाई नरगड़िया, संगीता नरगड़िया से 55 लीटर शराब जब्त की गई। दुलारी बाई नरगड़िया, लाला नरगड़िया, अमन नरगड़िया, शैलेष नरगड़िया, शेखर मांझी, किसन बसदेवा, संदीप सनौडिया व रुकमणी बाई से भी अवैध शराब जब्त की गई। इन सभी विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कार्रवाई के लिए सुबह 3 बजे पुलिस लाइन में विभिन्न थानों से पुलिस बल एकत्रित किया गया। टीम में 8-10 की संख्या में महिला पुलिस बल भी रहा। करीब 100 की संख्या में एकत्रित बल की कार्रवाई के लिए अलग-अलग टोलियां बनाईं गईं और योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई की गई। सीएसपी शशिकांत शुक्ला ने बताया कि कार्रवाई के पहले उस पूरे मोहल्ले को घेरा गया। इसके बाद कार्रवाई की गई।
अल सुबह 4 बजे पुलिस ने करहिया गांव में धावा बोला। भोर में हुई इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया। इस कार्रवाई में कई थानों की पुलिस शामिल रही। इस दौरान आरोपियों के घरों में और करहिया तलाब के किनारे शराब की भट्टियां धधक रहीं थी। कुछ को सुलगाए जाने की तैयारी हो रही थी। पुलिस ने सभी आरोपियों पर कार्रवाई की है। पुलिस की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की है। मौके पर सरकारी भूमि पर अतिक्रम की जानकारी मिलने पर पुलिस ने एसडीएम को इसकी सूचना दी।
कार्रवाई के लिए कुठला, कोतवाली, विजयराघवगढ़, रंगनाथ थाना, एनकेजे, माधवनगर, रीठी सहित अन्य पुलिस थानों की संयुक्त टीम बनाई गई थी। इसके लिए अपनी पूर्व तैयारी में पुलिस बल के करीब सौ जवान पुलिस लाइन में एकत्रित हुए। प्रभारी एसपी संदीप मिश्रा द्वारा इस तरह की कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। इसके लिए सीएसपी शशिकांत शुक्ला के निर्देशन में टीम गठित की गई थी।
कार्रवाई के दौरान प्रभारी पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा, सीएसपी शशिकांत शुक्ला, थाना प्रभारी कुठला विपिन सिंह, संजय दुबे माधवनगर, सुधाकर बारस्कर विजयराघवगढ़, अर्चना सिंह महिला थाना, विजय विश्वकर्मा कोतवाली, लवली सोनी, अंजू लकड़ा, रोहित यादव, नितिन कंवल सहित अन्य थाना प्रभारियों की उपस्थिति रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो