इ-सूचना सेवा पर मैसेज करते ही ये टीम करेगी रेड, होगा अपराधों का खात्मा

पुलिस अधीक्षक अपराध नियंत्रण व अवैध गतिविधियों की रोकथाम के लिए आज से शुरू करेंगे नई कवायद

By: balmeek pandey

Published: 09 Jun 2021, 08:24 PM IST

कटनी. जिले में लगातार बढ़ रहे अपराधों और चल ही अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए एक और नई कवायद पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी द्वारा बुधवार से शुरू की जा रही है। पुलिस की इ-सूचना सेवा शुरू की जा रही है। वाट्सएप नंबर जारी किया जा रहा है। इस पर किसी भी थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध कारोबार की सूचना पर तत्काल टीम छापामार कार्रवाई करेगी। जुआ-सट्टा, अवैध तरीके से शराब बिक्री, स्मैक--गांजा सहित अन्य मादक पदार्थों की तस्करी, देह व्यापार, मिलावट सहित अन्य अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने कार्रवाई होगी।
व्यक्ति पुलिस द्वारा जारी किए गए नंबर पर जानकारी भेजेगा, उसकी पताशाजी की जाएगी। जिला पुलिस स्तर पर टीम भेजकर कार्रवाई कराई जाएगी। हर मामलों में अलग-अलग टीम काम करेगी। खास बात यह है कि अवैध गतिविधियों की सूचना देने वाले मुखबिर की गोपनीयता रखी जाएगी। ताकि लोग निर्भीक होकर गलत कामों को उजागर कर सकें।

इसलिए करनी पड़ रही यह पहल
बता दें कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय में लगातार बड़ी संख्या में शिकायतें पहुंच रही हैं। कुछ थानों की पुलिस द्वारा पीडि़तों की सुनवाई समय पर नहीं की जा रही और ना ही न्याय मिल रहा। थाना क्षेत्रों में चलने वाली अवैध गतिविधियों पर भी अंकुश नहीं लग रहा, सख्त निर्देश के बाद भी मनमानी जारी है। अपराधों पर लगाम लगाने यह कावायद 9 जून से शुरू की जा रही है।

इनका कहना है
लोगों की परेशानी कम करने, अपराध नियंत्रण, अवैध गतिविधियों की रोकथाम के लिए इ-सूचना सेवा शुरू की जा रही है। जिला स्तर की टीम गठित कर प्राप्त शिकायत पर जांच-कार्रवाई कराई जाएगी। यदि थाना प्रभारियों व स्टॉफ की संलिप्तता व गड़बड़ी पाई जाती है तो वैधानिक कार्रवाई होगी।
मयंक अवस्थी, एसपी।

balmeek pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned