रेत माफियाओं से घिर गई पुलिस, मौके से पड़ा भागना, लौटकर आए फिर सिखाया सबक...

रेत माफियाओं से घिर गई पुलिस, मौके से पड़ा भागना, लौटकर आए फिर सिखाया सबक...
Police surrounded by sand mafia

Shiv Pratap Singh | Publish: Oct, 05 2018 10:18:07 PM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

बरही के ग्राम उबरा में आधी रात का मामला, नहीं ले जाने दिया चोरी की रेत से लोड ट्रेक, बमुश्किल ले जा सके अफसर

 

कटनी/बरही. रेत के अवैध परिवहन व उत्खनन को लेकर बीती रात एसपी स्क्वाड विजयराघवगढ़, बरही सहित शहरी सीमा के थाना क्षेत्रों में कार्रवाई करने पहुंची। बरही के ग्राम उबरा में सोमवार-मंगलवार की दरम्यिानी रात करीब ३ बजे जब पुलिसकर्मी रेत से लोड दो ट्रेक्टरों को पकडऩे पहुंचे तो माफियाओं ने उन्हें घेर लिया। ग्रामीण भी एकत्रित हो गए। बमुश्किल पुलिसकर्मी मौके पर बचकर निकले और वरिष्ठ अफसरों को सूचना दी। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और दोनों ट्रेक्टरों को जब्त कर बरही थाना में खड़े करवाया। इस दौरान पुलिस को घेरने वाले माफिया, ग्रामीण व ट्रेक्टर चालक मौके से भाग निकले। एसपी स्क्वाड ने कुठला थाना क्षेत्र में भी कार्रवाई करते हुए कन्हवारा से रेत का अवैध परिवहन करते दो ट्रेक्टरों को पकड़ा, जिन्हें कुठला थाना में खड़ा करवाया गया। इसके अलावा एक ट्रेक्टर जब्त कर विजयराघवगढ़ में खड़ा करवाया गया।


इसलिए घिर गई पुलिस
दरअसल, एसपी स्क्वाड में शामिल करीब १ दर्जन पुलिसकर्मी व अफसर कार्रवाई करने के लिए निकले थे। एक स्थान पर वाहन पकडऩे के दौरान आधे से अधिक लोग वाहन जब्त करने के लिए खड़े हो गए वहीं कुछ लोग उबरा पहुंच गई। पुलिसकर्मियों की संख्या कम होने के कारण रेतमाफियाओं ने उन्हें ही घेर लिया। इसके बाद टीम को जानकारी मिली तो पूरी टीम ही मौके पर पहुंच गई।


रेतमाफियाओं में हड़कंप
एसपी द्वारा स्क्वाड के माध्यम से रेत को लेकर फिर कार्रवाई शुरू किए जाने से रेत माफियाओं में हड़कंप है। जिले में सबसे अधिक अवैध उत्खनन व परिवहन बरही, विजयराघवगढ़ व ढीमरखेड़ा क्षेत्र में होना सामने आया है। जहां टीम की लगातार दबिश जारी है।


इनका कहना
कार्रवाई के दौरान इस तरह की स्थितियां बनती हैं। इसके बाद भी लगातार रेत के अवैध परिवहन व भंडारण पर कार्रवाई की जाएगी। रेत माफियाओं को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
मिथिलेश शुक्ला, एसपी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned