छात्राओं ने पोस्टर से बताया कैसे होती है रक्त की कमी....

पोषण आहार माह पर गर्ल्स कॉलेज में प्रतियोगिता का आयोजन

कटनी. उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर कॉलेजों में पोषण माह के तहत कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। गुरुवार को गर्ल्स कॉलेज के गृह विज्ञान विभाग में पोषण आहार के साथ ही महिलाओं में होने वाली ब्लड की कमी को लेकर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। डॉ. सुप्रिया अग्रवाल की मौजूदगी में आयोजित प्रतियोगिता में छात्राओं ने रक्त की कमी और उसे दूर करने के उपायों को चित्रों के माध्यम से उकेरा और उनकी प्रदर्शनी लगाई गई। जिसका अवलोकन छात्राओं व प्राध्यापकों ने किया। स्पर्धा में 35 छात्राओं ने सहभागिता की और माह के समापन पर आयोजित होने वाली विभिन्न स्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

यहां पांच से आठ किमी. दूर बिजली बिल जमा करने जा रहे उपभोक्ता...
पोषण आहार को लेकर कार्यशाला का आयोजन
गर्ल्स कॉलेेज में ही पोषण आहार को लेकर कार्यशाला का भी आयोजन किया गया। जिसमें गृह विज्ञान विभाग की डॉ. अग्रवाल ने छात्राओं को जानकारी दी। उन्होंने घरों में उपलब्ध पोषण आहार, कुपोषण से होने वाली बीमारियों, रक्त की कमी, डिब्बा बंद, फास्ट फूड से होने वाली शारीरिक नुकसान की जानकारी दी। डॉ. अग्रवाल ने पॉवर प्रेजेंटेशन के माध्यम से आहार व व्यवहार में परिवर्तन को लेकर छात्राओं को जागरुक किया। इस दौरान प्राचार्य डॉ. सुनीता मसराम सहित अन्य प्राध्यापक व छात्राएं मौजूद थीं।

mukesh tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned