scriptलोड मीटर खराब होने से बंद हुआ पॉवर, तीन घंटे ठप रही सिंगरौली लाइन | Power off of closed trains in katni | Patrika News

लोड मीटर खराब होने से बंद हुआ पॉवर, तीन घंटे ठप रही सिंगरौली लाइन

locationकटनीPublished: Feb 12, 2019 12:02:41 pm

Submitted by:

balmeek pandey

कटंगी खुर्द के पास का मामला, एक पैसेंजर और 4 गुड्स ट्रेन प्रभावित

Power off of closed trains in katni

Power off of closed trains in katni

कटनी. कटनी-चौपन रेलखंड में सोमवार की दोपहर एक गुड्स ट्रेन का पॉवर बंद हो जाने के कारण बीच ट्रैक पर ही मालगाड़ी खड़ी हो गई। हैरानी की बात तो यह रही कि इस ट्रेन को गंतव्य तक लाने के लिये रेलवे विभाग को तीन घंटे का समय लग गया। इसके चलते न सिर्फ मालगाडिय़ां बल्कि यात्री ट्रेन भी प्रभावित हुई। जिससे यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर लगभग 3 बजे एक गुड्स ट्रेन सिंगरौली की ओर जा रही थी। एनकेजे क्रॉस करने के बाद जैसे ही वह सिंगल लाइन में कटंगी स्टेशन के समीप पहुंची तो एकाएक पॉवर बंद हो गया। इसकी सूचना रेल अधिकारियों को दी गई। जांच पता चला कि लोड मीटर में खराबी के कारण पॉवर बंद हुआ है। काफी समय तक पॉवर को स्टॉर्ट करने के लिए प्रयास किया गया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। इसके बाद एक पॉवर के माध्यम से उसे वापस यार्ड में लाया गया। उसके बाद दूसरा पॉवर अरेंज करके गंतव्य के लिये रवाना किया गया। इस दौरान लगभग तीन घंटे का समय लग गया। जिसके चलते 4 माल गाडिय़ां और चौपन-कटनी पैसेंजर प्रभावित हुई। यात्री ट्रेन के प्रभावित होने से यात्रियों को खासी मुसीबत का सामना करना पड़ा।

इनका कहना है
कटनी-सिंगरौली लाइन में कटंगी स्टेशन से पहले ट्रैक के डाउन डायरेक्शन में एक गुड्स ट्रेन के पॉवर को लोड मीटर खराब होने से बंद हो गया था। दूसरे पॉवर के माध्यम से उसे यार्ड में लाते हुये ट्रैक से यातायात बहाल कराया गया। इसमें लगभग 2 से ढाई घंटे लगे। 4 गुड्स ट्रेन और एक यात्री पैसेंजर प्रभावित हुई।
प्रसन्न कुमार, एरिया मैनेजर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो