स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी, पुरैनी तालाब चकाचक

शहर में चलाया जा रहा विशेष सफाई अभियान.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 30 Nov 2020, 10:32 AM IST

कटनी. नगर निगम प्रशासन ने स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में जल संचय स्थलों की विशेष सफाई अभियान के क्रम में पुरैनी तालाब की सफाई की गई। सफाई के बाद तालाब परिसर में विशेष स्वच्छता देखी गई। नागरिकों ने कहा निगम कर्मी ऐसी हमेशा रखें तो बेहतर होगा। अभियान में रविवार को माधवनगर पंचायत चौराहा के समीप बड़े तालाब व आसपास सफाई करवाया गया।

मिशन नंबर वन मध्यप्रदेश अभियान की थीमेटिक डाईव अनुसार रोजाना प्रात:कालीन विभिन्न गतिविधयों का आयोजन रोजाना किया जा रहा है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की निर्धारित थीमेटिक डाईव 6 के तहत रविवार को आयोजित की जानें वाली गतिविधियों में जल संरचनाओं जैसे तालाब नदियों की सफाई की गई। अभियान के दौरान प्रमुख नालों में प्रवाहित होनें वाले ठोस अपशिष्ट की स्थित के अन्तर्गत बाल गंगाधर वार्ड स्थित पुरैनी तालाब के चारों ओर साफ सफाई सहित ब्लीचिंग पाउडर के छिडकाव करवाया गया।

तालाब क्षेत्र के आसपास गंदगी न फैले इस हेतु तालाब के नजदीक स्थल का चयन कर डस्टबिन रखनें के निर्देश निगमायुक्त सत्येंद्र धाकरे ने दिए। आयुक्त ने गाटरघाट का निरीक्षण कर घाट की पर्याप्त साफ-सफाई कराने सहित घाट के बाजू स्थित बडे नाले से ठोस अपशिस्ट सीधे नदियों में न मिले इस हेतु लगाई गई जालियों में फसनें वाले कचरे की रोजाना सफाई किये जाने के निर्देश दिए।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned