VIDEO: किल कोरोना को लेकर तैयारी शुरु, जिलों में अलग से गठित होगी समिति

किल कोरोना अभियान पर कलेक्टर ने दिए निर्देश

By: Hitendra Sharma

Published: 26 Jun 2020, 04:47 PM IST

कटनी। कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद एक जुलाई से किल कोरोना अभियान चलाया जाएगा। इसको लेकर शुक्रवार को कलेक्टर एसबी सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी विकासखंड के अधिकारी कर्मचारियों से चर्चा की। कोरोनावायरस को लेकर उनकी समस्याओं की जानकारी ली और सरकार व जिला प्रशासन की मंशा से भी अवगत कराया।

कलेक्टर ने बताया कि कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए एक टीम गठित की जाएगी, जिसमें मुख्य रुप से स्वास्थ्य और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारी रहेंगे। जिले में कोरोना के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जिले में साढ़े 5 सौ सेंपलिंग और जांच के बाद 15 केस पॉजिटिव आए हैं।
चुनौती से निपटने के लिए उन्होंने बहुत जरूरी न होने पर घर से नहीं निकलने और घर से बाहर निकलने की स्थिति में मास्क लगाने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी बात कही। वेब वीसी के माध्यम से स्वास्थ्य, महिला बाल विकास विभाग व राजस्व विभाग के विकासखंड स्तरीय अधिकारियों से चर्चा कर समीक्षा के दौरान संबंधित सुपरवाइजर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, एएनएम एवं आशा कार्यकर्ताओं को भी किल कोरोना अभियान की विस्तृत जानकारी भी दी गई।

Corona virus
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned