प्राथमिक शिक्षक ने डीपीसी पर की अभद्र टिप्पणी

सोशल मीडिया पर बने शिक्षकों के ग्रुप पर किया पोस्ट, अभद्ऱता पर डीइओ ने जारी किया नोटिस

 

By: dharmendra pandey

Published: 06 Jan 2020, 09:21 PM IST

कटनी. जिले के एक सरकारी स्कूल के प्राथमिक शिक्षक ने अधिकारी-कर्मचारी की गरिमा को तार-तार कर दिया है। काउंसिलिंग प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कर्मचारी ने डीपीसी को अपशब्द कहे हैं। इससे शिक्षा जगत से जुड़े लोग स्तब्ध है। सोशल मीडिया में की गई शिक्षक के इस पोस्ट की जानकारी कुछ लोगों ने प्रभारी डीइओ व डीपीसी को दी। जिसके बाद डीइओ ने प्राथमिक शिक्षक को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा था। इसके बाद शिक्षक ने डीइओ के पास पहुंचकर गलती की माफी मांगी है। बताया जा रहा है कि शिक्षक मप्र शिक्षक कांग्रेस संगठन का पूर्व में सदस्य भी रहा है। उल्लेखनीय है कि जिले में बीएसी और सीएसी पद पर प्रतिनियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। जिसको लेकर शासकीय प्राथमिक शाला के प्राथमिक शिक्षक भूपेंद्र कुमार चतुर्वेदी ने डीपीसी पर अभद्र टिप्पणी की थी और अपशब्द कहे थे। जिसके बाद शिक्षक की यह पोस्ट डीइओ और डीपीसी के पास पहुंच गई थी। इसके बाद जिला शिक्षाधिकारी ने इसे कदाचरण की श्रेणी में मानते हुए नोटिस जारी किया था।

-शासकीय प्राथमिक शाला कटंगी खुर्द के प्राथमिक शिक्षक भूपेंद्र कुमार चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी की गई थी। जो कर्मचारी की गरिमा के विपरीत आता है। इसके लिए नोटिस स्पष्टीकरण मांगा गया था। उसने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और माफी मांगी है।

बीबी दुबे, प्रभारी डीइओ व डीपीसी।

-प्रभारी डीपीसी पर जो अभद्र टिप्पणी की गई है और बिना तथ्य के आरोप लगाए गए है। उसके लिए संगठन द्वारा प्राथमिक शिक्षक को नोटिस भेजा गया है। वर्तमान में संगठन में वे किसी भी पर नहीं है। पहले सदस्य जरूर थे।
नवनीत चतुर्वेदी, प्रांतीय महामंत्री, मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस।

dharmendra pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned