पेटी लेकर पहुंचे प्राचार्य, थानों में ले जाकर रखवाई परीक्षा सामग्री

-अगले सप्ताह से शुरू हो रही कक्षा 9वीं-11वीं की परीक्षा को लेकर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एनकेजे से हुआ पेपर-कॉपी का वितरण, 30 हजार से अधिक विद्यार्थी होंगे परीक्षा में शामिल

 

By: dharmendra pandey

Updated: 07 Feb 2020, 11:09 AM IST

कटनी. अगले सप्ताह से शुरू हो रही कक्षा 9वीं-11वीं की परीक्षा को लेकर जिले के स्कूल शिक्षा विभाग ने सारी तैयारी पूरी कर ली है। गुरुवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एनजेके से परीक्षा सामग्री का वितरण हुआ। यह सुबह 10 बजे से शुरू हुआ और देर शाम तक चला। कक्षा 9वीं और 11 वीं की परीक्षा में जिले भर से 30 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा कक्षा 9वीं-11वीं की परीक्षाएं आयोजित कराई जा रही है। बोर्ड पैटर्न पर होने वाली यह परीक्षा 12 फरवरी से शुरू होगी और 29 फरवरी तक चलेगी। गुरुवार को कक्षा 9वीं-11वीं की परीक्षा को लेकर सामग्री का वितरण हुआ। जिलेभर के समस्त सरकारी हाइस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूलों के प्राचार्य दो ताले वाली पेटी लेकर वितरण केंद्र पहुंचे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सामग्री का वितरण किया गया। परीक्षा सामग्री लेकर गए प्राचार्यों ने संबंधित थानों में परीक्षा सामग्री रखवाई। परीक्षा प्रभारी बीडी बाजपेयी ने बताया कि कक्षा 9वीं की परीक्षा में 20 हजार 882 और कक्षा 11वीं की परीक्षा में 8 हजार 843 परीक्षार्थी शामिल होंगे। कक्षा 9वीं की परीक्षा 28 फरवरी तक चलेगी, जबकि कक्षा 11वीं की परीक्षा का समापन 29 फरवरी को होगा।

27-28 फरवरी को होगा कक्षा 10वीं-12वीं की सामग्री का वितरण
माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का मार्च माह से आयोजन कराया जा रहा है। अगले माह से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा की तैयारी भी जिले में लगभग पूरी हो गई। अब लगभग 27 और 28 फरवरी को परीक्षा सामग्री का वितरण किया जाएगा। यह शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय माधवनगर से होगा।

dharmendra pandey Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned