500 के एक नोट ने मचाया बवाल, ATM से निकाला था नोट

ATM से निकले एक 500 रुपए (500 rupees note) के नोट ने ऐसा बवाल मचाया कि आप भी हैरान हो जाएंगे।

By: Shailendra Sharma

Published: 15 Jul 2020, 04:37 PM IST

कटनी. कटनी में एक 500 रुपए के नोट को लेकर जमकर बवाल मचा। दरअसल ये नोट असली था या नकली इस गफलत में उपभोक्ता (consumer) परेशान होता रहा और आखिर में जब बैंक (bank) पहुंचा तो उसे पता चला कि नोट असली है। उपभोक्ता को संतुष्ट करने के लिए बैंककर्मी ने नोट भी बदल लिया लेकिन उपभोक्ता ने जमकर खरी खोटी सुनाई और कहा कि ऐसे नोट आखिर एटीएम में क्यों डाले जाते हैं।

 

katni_02.jpg

पेट्रोल पंप पर नहीं चला नोट
जिस 500 रुपए के नोट के चलते बवाल मचा वो प्रियंका नाम की एक उपभोक्ता ने एटीएम से निकाला था। प्रियंका ने बताया कि उन्होंने कैनरा बैंक के एटीएम से 1000 रुपए निकाले थे। जिनमें से 500 रुपए के एक नोट के कारण उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। एटीएम से पैसे निकालने के बाद जब वो पेट्रोल पंप पर पहुंची तो पेट्रोल पंपकर्मी ने बताया कि नोट नकली है और नहीं चलेगा। नोट नकली होने की बात पता चलने के बाद उन्होंने बैंक का रुख किया और बैंक मैनेजर से मामले की शिकायत की। उपभोक्ता प्रियंका ने बैंक मैनेजर को बताया कि उन्होंने एटीएम से पैसे निकाले थे जिसमें से एक पांच सौ रुपए का नोट नकली निकला है। उपभोक्ता की शिकायत पर बैंक मैनेजर भरत कुमार गुप्ता ने उपभोक्ता से नोट लेकर चैक किया तो वो असली था जिसके बारे में उन्होंने उपभोक्ता प्रियंका को बताया। प्रियंका संतुष्ट नही हुईं तो उन्होंने नोट बदलकर दूसरा नोट प्रियंका को दे दिया। जिस पर प्रियंका ने कहा कि आखिर ऐसे नोट एटीएम में क्यों डाले जा रहे हैं जो पेट्रोल पंप पर भी नहीं चलते।

 

capture.jpg

धुला हुआ लग रहा था नोट
उपभोक्ता प्रियंका का जो 500 का नोट पेट्रोल पंप पर नहीं चला था उसे लेकर जब बैंक मैनेजर भरत गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि नोट असली था लेकिन देखने में ऐसा लग रहा है कि वो धुला हुआ है। जिसके कारण उसके नकली होने का शक हुआ। साथ ही उन्होंने कहा कि इन दिनों आरबीआई से शॉटिंग कर नोट नहीं आ रहे हैं इसलिए इस तरह की शिकायतें आ रही है। हमारी कोशिश है कि आगे से इस तरह की परेशानी उपभोक्ताओं को न हो और एटीएम में नोट डालते वक्त भी इस बात का ध्यान रखा जाए कि सही नोट ही मशीन में जाएं।

 

देखें वीडियो-

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned