scriptशिकायतें बढ़ी तो बदली समस्या, कोरोना को जानने की नहीं अब खाना खत्म होने के ज्यादा फोन | Problem change, not to know Corona, now more phones than food end | Patrika News

शिकायतें बढ़ी तो बदली समस्या, कोरोना को जानने की नहीं अब खाना खत्म होने के ज्यादा फोन

locationकटनीPublished: Mar 30, 2020 10:41:09 am

कोरोना के लेकर गठित कंट्रोलरूम में 104 और 181 में फोन कर लोग बता रहे परेशानी.

Dialing 104 and 181 in the control room made to meet the challenge of Corona, people are constantly telling trouble

कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए बनी कंट्रोल रुम में 104 और 181 डायल कर लोग लगातार बता रहे परेशानी.

कटनी. कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए बनी कंट्रोल रुम में 104 और 181 डायल कर लोग लगातार परेशानी बता रहे हैं। यहां आने वाले फोन से लॉकडाउन के दौरान लोगों की तकलीफें भी बाहर आ रही है। यहां परेशानी बताने वालों की संख्या दो दिन में 172 से बढ़कर 501 तक पहुंच गई। संख्या बढ़ी तो अब लोगों की परेशानी का स्वरुप भी बदल गया। दो दिन पहले तक फोन कर कोरोना बीमारी के लक्षण में जानकारी प्राप्त करने के बजाए अब ज्यादातर फोन खाना खत्म होने के आ रहे हैं। लोग फोन कर बता रहे हैं कि लॉकडाउन में घर से निकलना मुश्किल है। खाना खत्म हो रहा है तो गुजारा कैसे होगा। ऐसे फोन पर कंट्रोल रूम से संबंधित क्षेत्र में काम करने वाले टीम को सूचित कर फौरन मदद की जा रही है।
कोरोना को हराने के लिए गांव के लोग जागरुक हैं। जिले के जिस किसी भी गांव में लोग घरों से बाहर घूम रहे हैं तो 104 में डॉयल कर शिकायत दर्ज करवाई जा रही है। जांच में सरपंच का बात नहीं मानने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की मदद भी ली जा रही है।
लॉकडाउन के दौरान घर में रहने वाले उन परिवारों की मुसीबत बढ़ गई है जिनके घरों में बुजुर्ग या किसी बीमारी से पीडि़त लोग हैं। इनका समय पर इलाज नहीं होने की शिकायत भी आ रही है। हालांकि ऐसे परिवारों के घर तक डॉक्टर के दो घंटें के अंदर पहुंचकर परीक्षण करने की बात कही जा रही है।
कंट्रोल रुम प्रभारी अजय श्रीवास्तव बताते हैं कि कंट्रोल रूम में आने वाली सभी फोन को पूरी गंभीरता से सुनकर समस्या का त्वरित निराकरण करने की कोशिश की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो