scriptसरकारी योजनाओं को लेकर कम नहीं हो रही समस्याएं | Problems are not getting reduced due to government schemes | Patrika News

सरकारी योजनाओं को लेकर कम नहीं हो रही समस्याएं

locationकटनीPublished: Dec 24, 2019 10:52:53 am

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम हरदुआ पहुंचे अधिकारी कुछ घंटो में ही 93 लोगों ने बताई समस्याएं

aapakee sarakaar aapake dvaar kaaryakram

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम

कटनी. सरकारी योजनाओं को लेकर आमजनों की समस्याएं कम नहीं हो रही है। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में 18 दिसंबर को कटनी विकासखंड के हरदुआ में एसडीएम बलबीर रमण के नेतृत्व में अधिकारी पहुंचे तो कुछ ही घंटों मेंं 93 लोगोंं ने शासन की योजनाओं से जुड़ी परेशानी अधिकारियों के सामने रख दी। भ्रमण के दौरान अधिकारियों ने हैंडपप के पास सोता गढ्ढा बनाने तथा ग्राम पंचायत में सफाई और कूड़ा निपटान के लिये नाडेप तैयार करने सहित ग्रामीण परिवेश साफ स्वच्छ रखने के निर्देश दिए।
गांव भ्रमण के बाद अधिकारी विकासखंड स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां 251 आवेदन विभिन्न समस्याओं से जुड़ी पहुंची। इसमें 71 का मौके पर निराकरण किया गया। शिविर में राज्य शासन की नया सबेरा योजना में अनुग्रह सहायता के रुप में 52 हितग्राहियों को 104 लाख रुपये, राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना में 9 हितग्राहियों को 1 लाख 80 हजार रुपये, लाडली लक्ष्मी योजना में 101 बालिकाओं को 101 लाख रुपये का और तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव द्वारा 9 काश्तकारों को उनकी भू-अधिकार पुस्तिका भी वितरित की गई।
शिविर में कलेक्टर एसबी सिंह ने कहा कि गावं की समस्या का गांव में ही निराकरण होगा। सीईओ जिला पंचायत जगदीश चन्द्र गोमे ने कहा कि आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिले के सभी विकासखंड में कार्यक्रम का एक चक्र पूरा हो गया है। इस अवसर पर हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किए जाने के दौरान पूर्व विधायक सौरभ सिंह, शहर अध्यक्ष मिथिलेश जैन, गुमान सिंह सहित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।
खास-खास
– पिपरौंध निवासी गुलाब बाई और सुन्दरी बाई के परिवार में उनके पति की असमय मृत्यु होने के बाद 2-2 लाख रुपये की सहायता का चैक दिया गया।
– ग्राम गुलवारा के किसान छोटे, विष्णु और रामकृपाल अपने स्वामित्व की जमीन के कागजात पाने परेशान थे। इन्हे भू-अधिकार ऋण पुस्तिका शिविर में ही प्रदान किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो