script

बेटी को अतिथि शिक्षक बनाने स्कूल प्राचार्य से ये क्या कर बैठे आईटीआई अधीक्षक, पढ़े पूरा मामला

locationकटनीPublished: Jul 19, 2019 11:29:04 am

Submitted by:

dharmendra pandey

-शासकीय माध्यमिक शाला पिपरिया परौहा के प्रभारी प्राचार्य ने लगाया आरोप, जिला शिक्षाधिकारी को दी लिखित जानकारी -चौकी पहुंचकर जान से मारने की धमकी देने व शासकीय कार्य में बाधा दर्ज कराई शिकायत
 

Best Teacher award in Gujarat श्रेष्ठ शिक्षक अवार्ड में अब विद्यार्थी, अभिभावकों की राय को भी मिलेगी तवज्जो

Best Teacher award in Gujarat श्रेष्ठ शिक्षक अवार्ड में अब विद्यार्थी, अभिभावकों की राय को भी मिलेगी तवज्जो

कटनी. प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षिकों की भर्ती में अतिथि शिक्षकों को 25 अंक दिए जाने की घोषणा की हैं। सरकार की इस घोषणा के बाद से अतिथि शिक्षकों की भर्ती को लेकर विवाद शुरू हो गया है। ऐसा ही मामला रीठी ब्लॉक की शासकीय माध्यमिक शाला पिपरिया परौहा का सामने आया है। स्कूल के प्रभारी प्राचार्य ने शासकीय आइटीआइ कॉलेज के अधीक्षक रामप्रकाश परौहा पर कक्ष के भीतर घुसकर गाली-गलौज व शासकीय कार्यक्रम में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया है। जिला शिक्षाधिकारी को जानकारी दी है। साथ ही बिलहरी चौकी पहुंचकर जान से मारने की धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस को दी गई शिकायत में शासकीय माध्यमिक शाला पिपरिया परौहा के प्राचार्य मौजीलाल चक्रवर्ती ने बताया कि अधीक्षक बेटी की अतिथि शिक्षक में नियुक्ति कराने के लिए 12 जुलाई को बेटे के साथ स्कूल आए। भर्ती करने का दबाव बनाने लगे। इस पर मेरे द्वारा 15 जुलाई तक निर्धारित नियमानुसार रुकने की बात कही। अधीक्षक ने स्कूल स्टाफ को बाहर कर प्रभारी प्राचार्य से गाली-गलौज करते हुए धमकी दी गई की मेरी बेटी का अतिथि शिक्षक में चयन नही हुआ तो जान से मरवा दूंगा। साथ शाला के शासकीय दस्तावेज फाड़ दिए गए। मारपीट की गई। प्रभारी प्राचार्य ने घटना के बारे में जिला शिक्षाधिकारी को लिखित में जानकारी दी। इसके बाद गुरुवार को बिलहरी चौकी पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

झूठी शिकायत दर्ज कराई है
प्राभारी प्राचार्य द्वारा बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। मेरी बेटी का अतिथि शिक्षक में होना है, लेकिन प्राचार्य द्वारा नहीं किया जा रहा है। जिसकी 181 में शिकायत हुई थी। इसके बाद मामले को दबाने के लिए प्राभारी प्राचार्य द्वारा दबाव बनाया जा रहा है।
आरपी परौहा, अधीक्षक आइटीआइ।

ट्रेंडिंग वीडियो