scriptसैकड़ों शिक्षकों के की यह सूची अनुमोदित होकर हुई जारी, होगा बड़ा आर्थिक फायदा, पदोन्नति | Promotion order of teachers issued | Patrika News

सैकड़ों शिक्षकों के की यह सूची अनुमोदित होकर हुई जारी, होगा बड़ा आर्थिक फायदा, पदोन्नति

locationकटनीPublished: Sep 06, 2021 10:08:05 pm

Submitted by:

balmeek pandey

पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

teachers

Negligence in promotion of teachers

कटनी. जिले में महीनों से लंबित शिक्षकों की क्रमोन्नति सूची को जिला पंचायत से अनुमोदित करते हुए क्रमोन्नति आदेश की फाइल कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के पास भेजी गई। जिस पर कलेक्टर ने 232 शिक्षकों का क्रमोन्नति आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि 24 वर्ष की क्रमोन्नति वाले में 15 शिक्षकों, 30 वर्ष वाले में 10 शिक्षक, 12 वर्ष वाले में 4 शिक्षक, 30 वर्ष साले में 99 शिक्षक, 24 साल की एक और लिस्ट में 104 शिक्षक शामिल हैं। इस मुद्दे को पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया है, जिसके बाद अधिकारी हरकत में आए और फाइल को अनुमोदित किया है। इसके साथ ही सूची जारी करने की मांग को लेकर शिक्षक दिवस से होने वाले धरना प्रदर्शन को संयुक्त मोर्चा ने वापस ले लिया है। जानकारी देते हुए संयुक्त मोर्चा संस्थापक सरमन तिवारी और जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि शिक्षकों की क्रमोन्नति सूची महीनों से लंबित रहकर डीईओ और जिला पंचायत के बीच लटकी हुई थी। जिसके तत्काल अनुमोदन कर जारी किए जाने की मांग को लेकर अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने कलेक्टर को मांग पत्र सौंपकर जिला पंचायत सीईओ और जिला शिक्षा अधिकारी के संज्ञान में लाकर बताया कि सैकड़ों शिक्षकों को मानसिक रूप से परेशान होने के साथ आर्थिक नुकसान हो रहा था।
बेवजह आपत्तियां लगाकर सूची लटकाने और शिक्षकों को परेशान करने का खेल चल रहा है। जिसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देश और शिक्षकों की मांग पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए जिला पंचायत सीईओ जगदीश चन्द्र गोमे और डीईओ पृथ्वी पाल सिंह ने सभी आपत्तियों को निराकृत करते कर अनुमोदन कर कलेक्टर के पास फाइल भेजी, जिसे कलेक्टर ने जारी किया। इसके साथ ही संयुक्त मोर्चा ने 5 सितंबर से कलेक्ट्रेट के सामने प्रस्तावित धरना वापस ले लिया।

पत्रिका की पहल लाई रंग
बता दें कि शिक्षकों की इस गंभीर समस्य को पत्रिका ने प्रमुखता से उजागर किया। जिसके बाद 232 शिक्षकों के क्रमोन्नति की फाइल को अफसरों ने कार्रवाई में लिया। क्रमोन्नति की फाइल जिला पंचायत से अनुमोदित होकर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के पास पहुंची। इस मामले को लेकर शिक्षक सरमन तिवारी व धर्मेेंद्र धरण त्रिपाठी का कहना कि पत्रिका शिक्षकों की आवाज बना और दो साल से लंबित मामले को हल कराने में अहम भूमिका निभाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो