कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही की भेंट चढ़ा बीए म्यूजिक व एमएससी गणित संकाय चालू कराने का प्रस्ताव

शासकीय कन्या महाविद्यालय में जनभागीदारी की हुई बैठक में कक्षाएं शुरू कराने लिया गया था निर्णय, अब छात्राओं को करना होगा अगले साल का इंतजार

 

By: dharmendra pandey

Published: 08 Apr 2019, 11:56 AM IST

कटनी. शासकीय कन्या महाविद्यालय में शिक्षण सत्र 2019-20में बीए म्यूजिक व एमएससी गणित संकाय शुरू कराने के लिए जनभागीदारी समिति की बैठक में लिया गया निर्णय कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही की भेंट चढ़ गया है। नवीन शिक्षण सत्र में ये दोनों कक्षाएं शुरू कराने के लिए कॉलेज प्रबंधन ने प्रस्ताव ही नहीं भेजा। जिसके चलते म्यूजिक व गणित संकाय से एमएससी की पढ़ाई करने का इंतजार कर रहीं कन्या कॉलेज की छात्राओं को मायूस होना पड़ेगा।
उल्लेखनीय है कि शासकीय कन्या कॉलेज में बीए म्यूजिक व गणित संकाय से एमएससी की पढ़ाई करने की सुविधा नहीं है। इसकी पढ़ाई के लिए छात्राओं को दूसरे शहरों में जाना पड़ रहा है। छात्राओं की समस्या को देखते हुए माह जून 2018 में हुई जनभागीदारी समिति की बैठक में दोनों संकाय को संचालित कराने का निर्णय लिया गया था। प्रस्ताव पारित होने के बाद कॉलेज प्रबंधन को वरिष्ठ कार्यालय भेजना था, लेकिन प्रबंधन ने ऐसा नहीं किया। लापरवाही बरती। जिस वजह से कन्या महाविद्यालय में पढ़ाई करने वाली डेढ़ हजार से अधिक छात्राओं को निराश होना पड़ेगा। इधर, कक्षाएं शुरू नहीं होने को लेकर जिम्मेदारों द्वारा पहले विधानसभा व अब लोकसभा चुनाव में फंसे होने का अडंग़ा लगाया जा रहा है। अगले शिक्षण सत्र में चालू कराने की बात कहीं जा रही है।

इनका कहना है:
चुनाव में फंसे होने की वजह से प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई है। अगले शिक्षण सत्र में बीए म्यूजिक व एमएससी गणित संकाय चालू कराने का प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा।
डॉ. सुनीता मसराम, प्राचार्य, कन्या महाविद्यालय
.....................................

dharmendra pandey Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned