scriptVIDEO: हत्यारों की जल्द की जाए गिरफ्तारी, 3 घण्टे तक स्लीमनाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में चक्काजाम | Protest in National Highway in against murder | Patrika News

VIDEO: हत्यारों की जल्द की जाए गिरफ्तारी, 3 घण्टे तक स्लीमनाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में चक्काजाम

locationकटनीPublished: Jan 10, 2022 09:20:29 pm

Submitted by:

balmeek pandey

एएसपी ने दिया आश्वासन 3 दिन में सभी आरोपी होंगे पुलिस गिरफ्त में तब मानें परिजन व ग्रामीणस्लीमनाबाद पुलिस पर मिलीभगत के परिजनों व ग्रामीणों ने लगाए आरोप

VIDEO: हत्यारों की जल्द की जाए गिरफ्तारी, 3 घण्टे तक स्लीमनाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में चक्काजाम

VIDEO: हत्यारों की जल्द की जाए गिरफ्तारी, 3 घण्टे तक स्लीमनाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में चक्काजाम

कटनी. स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धरवारा में 3 दिन से लापता हुए युवक का शनिवार को रक्त रंजित अवस्था में लाश शाहडार के जंगल में खाईनुमा गढ्ढे में मिलने के बाद परिजनों व ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। रविवार को भी दोपहर 11 बजे स्थिति गंभीर निर्मित हो गई। 16 वर्षीय युवक शिवम यादव पिता बसंत यादव की हत्या करने वाले सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर अखिल भारतीय यादव महासभा के तत्वाधान में परिजन व ग्रामीण जन स्लीमनाबाद तिराहा पहुंचे। जहां बारिश के बीच भीगते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर धरने पर बैठ गए और स्लीमनाबाद पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर जमकर विरोध किया। राष्ट्रीय राजमार्ग में चक्काजाम की सूचना मिलते ही एसडीओपी मोनिका तिवारी व टीआई संजय दुबे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणजनों व परिजनों को बहुत समझाइश दी, लेकिन परिजन व ग्रामीण नहीं माने। राष्ट्रीय राजमार्ग में दोनों ओर लम्बी लम्बी कतारें वाहनों की लग गई थीं।
स्लीमनाबाद से कटनी जबलपुर, ढीमरखेड़ा व बहोरीबंद मार्ग में आवागमन बंद हो गया था। ट्रैफिक की जानकारी लगते ही ट्रैफिक टी आई भी पहुंचे और आवागमन बाधित न हो इसके लिए एनवीडीए व एनएचएआई के अधिकारियों से बात करके फोरलेन मार्ग के एक हिस्से से आवागमन शुरू करने की मांग की गई जिसके बाद अनुमति मिलते फोरलेन मार्ग से मार्ग डायवर्ट कर वाहनों का आवागमन शुरू किया गया। मामला बढ़ते देख बहोरीबंद, बाकल, पान उमरिया, ढीमरखेड़ा व जिला पुलिस बल को बुलाया गया। परिजनों व ग्रामीणों का आरोप था कि हत्या करने मे 5 से 6 लोग शामिल हंै। पुलिस के द्वारा सिर्फ 2 लोगों की पकड़ा गया है, बाकी को भाजपा नेताओं की राजनीति के फेर में बचाने में जुटी हुई है।


एएसपी ने फिर संभाला मोर्चा, 3 दिवस का मांगा समय
मामला शांत न होते देख एसडीओपी ने एएसपी को जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज केडिया दोपहर 2 बजे स्लीमनाबाद पहुंचे। चक्काजाम कर बैठे परिजनों व ग्रामीणों से बातचीत की। परिजनों व ग्रामीणों ने मांग की हत्याकांड में शामिल सभी 5 से 6 आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाए, स्लीमनाबाद टीआई की लापरवाही के कारण संस्पेंड किया जाएगा, नहीं तो चक्काजाम नहीं हटाया जाएगा। तब एएसपी मनोज केडिया परिजनों व ग्रामीणजनों को आश्वासत कराया कि किशोर की हत्या में जितने भी आरोपी शामिल हैं सभी को 3 दिवस में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उसके लिए आप सभी को भी पुलिस का साथ देना होगा। एएसपी के आश्वासन के बाद अखिल भारतीय यादव महासभा के प्रदेश सचिव अवधेश यादव, विधानसभा अध्यक्ष मुकेश यादव ने अल्टीमेटम दिया कि 3 दिवस में यदि सभी आरोपी पकड़ नहीं जाते तो फिर एसपी कार्यालय का घेराव किया जाएगा और फिर परिजनों व ग्रामीणों के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग से हटे।

इधर-गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार
रविवार को चक्काजाम हटने के बाद पुलिस ने मृतक का शव परिजनों को सौंपा। जहां रविवार को ही शाम को एसडीओपी मोनिका तिवारी,तहसीलदार डीएस मरावी,डीएसपी व पुलिस बल की मौजूदगी मैं अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के समय किसी प्रकार की वाद विवाद की स्थिति निर्मित न हो पुलिस ने पुलिस अधिकारियों ने मोर्चा संभाला। अंतिम संस्कार गमगीन माहौल में किया गया।

इनका कहना है
किशोर की हत्या के मामले में 3 संदेही हिरासत में हैं। एक नाबालिग है। हत्या में शामिल एक युवक की बहन पर किशोर ने कमेंट किया था, उसी को लेकर विवाद बढ़ा। युवती के भाई ने काफी समझाने का प्रयास किया, डांट-फटकार भी लगाई, लेकिन किशोर इस बात पर अड़ा रहा है कि मैंने जो देखा वही कहा। इस आरोपियों ने मिलकर सिर में पत्थर पटककर शिवम की हत्या कर दी और शव को जंगल की खाई में छिपा दिया। संभवत: सोमवार को हत्या का खुलासा किया जाएगा।
मनोज केडिया, एएसपी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो