scriptखानापूर्ति तक सीमित जनसुनवाई, आवेदन लेकर कार्रवाई को भूल जा रहे अफसर | Public hearing limited to food supply | Patrika News

खानापूर्ति तक सीमित जनसुनवाई, आवेदन लेकर कार्रवाई को भूल जा रहे अफसर

locationकटनीPublished: Feb 20, 2020 04:11:59 pm

कलेक्टर नहीं थे तो एसडीएम भी ज्यादा देर नहीं बैठे, एसीइओ ने लिया आवेदन.

CM helpline

सीएम हेल्पलाइन

कटनी. कभी जनसुनवाई का अपन महत्व था। यहां पहुंचने वाली शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई होती थी, शिकायतकर्ता को संतुष्टि होने तक प्रक्रिया चलती थी। लेकिन समय बदलने के साथ ही अब जनसुनवाई भी बदल गया। अब प्रक्रिया यहां आने वाले आवेदकों से आवेदन लेने तक सीमित होकर रह गया है। जिले के बड़े अधिकारी जनसुनवाई से किनारा करने लगे हैं। कलेक्टर व एसडीएम कुछ बैठते हैं और दूसरे काम निपटाने चले जाते हैं।

कई बार तो कलेक्टर नहीं बैठते तो अन्य विभागों के अधिकारी भी खानापूर्ति कर ही चल जाते हैं। जनसुनवाई में जिलेभर से समस्या लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचने वाले ग्रामीण अपनी परेशानी से कलेक्टर एसबी सिंह को अवगत नहीं करा सके। मंगलवार को कलेक्टर शहर से बाहर थे तो एसडीएम बलबीर रमण भी जनसुनवाई में कुछ ही देर बैठे। यहां एसीइओ गौरव पुष्प और तहसीलदार हेमांग प्रिया ने आवेदकों का आवेदन लिया।

जनसुनवाई में मुख्य रुप से पीएम आवास, राशन कॉर्ड में गड़बड़ी, राशन नहीं मिलने और मजदूरी भुगतान नहीं होने संबंधी आवेदन आए। आवेदन पर अधिकारियों ने जल्द निराकरण का आश्वासन दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो