scriptप्रदेश सरकार के जनसंपर्क मंत्री ने संत से लिया आशीर्वाद, जानिए फिर क्या हुआ | public relations minister narottam mishr meat daddaji | Patrika News

प्रदेश सरकार के जनसंपर्क मंत्री ने संत से लिया आशीर्वाद, जानिए फिर क्या हुआ

locationकटनीPublished: Apr 25, 2018 12:04:53 pm

सुबह-सुबह रीवांचल एक्सप्रेस से कटनी जिले के बाकल स्थित घनश्याम बाग पहुंचे जनसंपर्क मंत्री नरोत्म मिश्र

public relations minister narottam mishr meat daddaji

प्रदेश सरकार के जनसंपर्क मंत्री ने संत से लिया आशीर्वाद, जानिए फिर क्या हुआ

कटनी. प्रदेश सरकार के जनसंपर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र बुधवार सुबह रीवांचल एक्सप्रेस से कटनी पहुंचे। सुबह 5.30 बजे वे कटनी रेलवे स्टेशन से सर्किट के लिए रवाना हुए। वहां कुछ देर विश्राम कर बाकल स्थित घनश्याम बाग के लिए रवाना हुए। घनश्याम बाग में जनसंपर्क मंत्री ने ग्रहस्थ संत दद्दाजी से आशीर्वाद प्राप्त किया। जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्म मिश्र ने दद्दा जी के मार्गदर्शन में आगामी श्रावण मास में दतिया में पार्थिव शिवलिंग निर्माण अनुष्ठान के लिए अनुमति प्राप्त की। घनश्याम बाग पहुंचने से पहले ब्लॉक मुख्यालय बहोरीबंद में सामाजिक संस्थाओं के प्रमुख और जनप्रतिनिधियों ने जनसंपर्क मंत्री का स्वागत किया।
उल्लेखनीय है कि जिले के बहोरीबंद ब्लॉक स्थित घनश्याम में ग्रहस्थ संत देवप्रभाकर शास्त्री दद्दाजी का आशीर्वाद प्राप्त करने पहले भी प्रदेश सरकार के कई मंत्री पहुंचे हैं। प्रदेश सरकार के ग्रहमंत्री भूपेंद्र सिंह कई बार दद्दाजी से मिलकर उनका आशीर्वाद लिए हैं। वे सपत्नीक दद्दाजी के पास पहुंचते हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। प्रदेश सरकार के जनसंपर्क मंत्री नरोत्म मिश्र के जिले प्रवास पर जनसंपर्क विभाग के अधिकारी पहले से ही तैयारियों में लगे रहे।
14 से 20 अगस्त तक आयोजन
प्रदेश के दतिया जिले में 14 से 20 अगस्त तक पार्थिव शिवलिंग का निर्माण होगा। जनसंपर्क मंत्री नरोत्म मिश्र ने बताया कि धार्मिक आयोजन का शुभारंभ के लिए भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसमें बड़ी संख्या में स्थानीय लोग और प्रदेश के दूसरे से आने वाले लोग शामिल होंगे। आयोजन में आशीर्वाद प्रदान करने ग्रहस्थ संत देवप्रभाकर शास्त्री दद्दाजी उपस्थित रहेंगे। पार्थिव शिवलिंग निर्माण यज्ञ में दतिया जिले के नागरिक बड़ी संख्या में भागीदारी करेंगे।
कटनी से जबलपुर के लिए हुए रवाना
बाकल गांव स्थित घनश्याम बाग में दद्दा जी से आशीर्वाद प्राप्त करने के बाद जनसंपर्क मंत्री नरोत्म मिश्र जबलपुर के लिए रवाना हुए। वे जबलपुर में रुककर स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। वहां से भोपाल के लिए रवाना होंगे। जनसंपर्क मंत्री के दौरे को लेकर राजनीतिक हल्कों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों में भाजपा संगठन में हुए बदलाव के दौरान प्रदेशाध्यक्ष की दौड़ में नरोत्म मिश्र का नाम आगे रहा। बाद में प्रदेशाध्यक्ष की कमान जबलपुर सांसद राकेश सिंह को सौंपी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो