script

एकलौते तालाब पर नगर निगम का नहीं ध्यान, शहरवासियों को मिल सकती है ये सौगात…पढि़ए खबर

locationकटनीPublished: May 07, 2019 12:22:27 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

नगर निगम के वार्ड क्रमांक 1 के पुरैनी तालाब के सौंदर्यीकरण का बना था प्रस्ताव, नहीं हो पाया काम

Puraini pond not found beautification

Puraini pond not found beautification

कटनी. शहर के वर्षों पुराने तालाबों में से वार्ड क्रमांक एक बालगंगाधर तिलक वार्ड के पुरैनी का तालाब ही शेष बचा है। जिसमें साल भर पानी रहता है और लोग उसका उपयोग भी करते हैं। शहर के ट्रांसपोर्ट नगर से लगे तालाब के सौंदर्यीकरण को लेकर स्थानीय जन लगातार मांग करते रहे हैं लेकिन नगर निगम ेने आज तक उसकी ओर ध्यान नहीं दिया है। पुरैनी तालाब में कई साल पुराना घाट है। यहां पर वार्डवासी खुद मिलकर उसकी सफाई करते हैं। इसके अलावा समाजसेवी संगठनों की मदद भी समय-समय पर सफाई को लेकर मिलती है। तालाब के रखरखाव व सौंदर्यीकरण को लेकर वार्डवासियों की मांग पर पिछले दो साल से पार्षद द्वारा प्रस्ताव तैयार कराकर नगर निगम को भेजा जा रहा है लेकिन आज तक प्रस्ताव पर काम नहीं हो सका है।
लोगों को घूमने को मिल सकता है स्थान
पुरैनी तालाब के चारों ओर खुला स्थान है। साथ ही बगल में ही ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित है। ऐसे में तालाब का सौंदर्यीकरण कराने से शहरवासियों को घूमने के लिए एक अच्छा स्थाना मिल सकता है। प्रस्ताव में तालाब में घाट निर्माण के साथ ही चारों ओर हरियाली के लिए पौधे रोपने और बीच में फुहारा लगाकर प्रकाश व बैठने की व्यवस्था करने की मांग शामिल की गई थी लेकिन उसकी ओर ध्यान नहीं दिया गया।
इनका कहना है…
पुरैनी तालाब शहर का एकलौता तालाब है, जो अभी तक सुरक्षित है। स्थानीय जनों की मदद से समय-समय पर सफाई होती रहती है। दो साल से घाट निर्माण व सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव नगर निगम को दिया है लेकिन अभी तक स्वीकृति नहीं हो सकी है।
राजकिशोर यादव, स्थानीय पार्षद

ट्रेंडिंग वीडियो