scriptअचानक लॉक हो गया रेलवे फाटक, चार घंटे भीषण जाम में फंसे रहे लोग | Rail passenger stopped due to passenger hassles | Patrika News

अचानक लॉक हो गया रेलवे फाटक, चार घंटे भीषण जाम में फंसे रहे लोग

locationकटनीPublished: Feb 15, 2019 11:24:49 am

Submitted by:

balmeek pandey

सड़क यातायात सहित ट्रेनों का आवागमन हुआ प्रभावित

Rail passenger stopped due to passenger hassles

Rail passenger stopped due to passenger hassles

कटनी. गुरुवार की शाम से लेकर रात आठ बजे तक लोगों को लंबे जाम का सामना करना पड़ा। इसकी मुख्य वजह थी सलैया रेलवे फाटक का लॉक हो जाना। जाम के कारण राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान रेल यातायात भी प्रभावित होने की खबर रही। जानकारी के अनुसार के अनुसार कटनी-बीना लाइन में थर्ड लाइन के बिस्तार काम चल रहा है। गुुरुवार की शाम काम के दौरान अचानक जेसीबी से केबिल कट गई और सलैया फाटक लॉक हो गया है। फाटक के लॉक होने से दोनों ओर कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। वाहन चालक, स्कूली छात्र, देहाड़ी मजदूर सहित दैनिक कामकाज से जाने वाले लोग जाम में फंस गए। हैरानी की बात तो यह रही कि लाइन को ठीक करने के लिए रेलवे को चार घंटे का समय लग गया। रात आठ बजे के बाद सुधार कार्य के बाद फाटक खुला और यातायात बहाल हुआ।

ये मार्ग हुआ प्रभावित
रेल फाटक बंद होने से सलैया से बाकल, बहोरीबंद, सिहोरा जबलपुर मार्ग बंद हो गया। समस्य यह थी कि फाटक बंद होने के कारण राहगीरों के लिए कोई भी वैकल्पिक मार्ग नहीं है। दूसरी ओर सलैया से रीठी-कटनी, रैपुरा, पन्ना, दमोह मार्ग भी अवरुद्ध हो गया। जाम लगने के कारण लोगों को खासी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली विद्यार्थियों को हुई। फाटक बंद होने से लोग जहां-के-तहां खड़े रहे।

इनका कहना है
कटनी-दमोह थर्ड लाइन में काम के दौरान केबिल कट जाने से सलैया रेलवे फाटक लॉक हो गया था। तकनीकी खराब के कारण वह बंद रहा। रात 8 बजे के बाद खुल गया था, जिसके बाद धीरे-धीरे ट्रैफिक रिलीज हुआ।
दिनेश सिंह, पोस्ट प्रभारी आरपीएफ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो