scriptRail traffic remained closed for 4 hours many states trains affected | इंजन सहित पटरी से उतरे ट्रेन के दो डिब्बे, कई राज्यों की ट्रेनें प्रभावित | Patrika News

इंजन सहित पटरी से उतरे ट्रेन के दो डिब्बे, कई राज्यों की ट्रेनें प्रभावित

ट्रेन का इंजन पटरी से उतरते ही लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका....

कटनी

Updated: December 07, 2021 03:33:52 pm

कटनी. कटनी से होकर गुजरने वाली विभिन्न राज्यों की ट्रेनें एक हादसे के बाद घंटों तक प्रभावित रहीं। कई ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर खड़ा कराया गया और बाद में रेलवे ट्रैक सही होने पर रवाना किया गया। करीब 4 घंटे तक ट्रेन यातायात बाधित रहने के कारण ट्रेनों में सवार पैसेंजर्स परेशान होते रहे। मंगलवार की सुबह कटनी के एनकेजे यार्ड में एक मालगाड़ी के बेपटरी होने के कारण रेल यातायात पूरी तरह से प्रभावित रहा और करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेन यातायात ट्रैक पर शुरु हो पाया।

train_1.jpg

इंजन सहित मालगाड़ी के दो डिब्बे हुए बेपटरी
कटनी के एनकेजे यार्ड में मंगलवार की सुबह एक मालगाड़ी के बेपटरी होने का मामला सामने आया है। लगभग 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन को पटरी पर लाया गया और यार्ड के यातायात को बहाल किया गया है। जानकारी के अनुसार सुबह 5:30 बजे मल्टी इंजन वाली मालगाड़ी का दूसरा इंजन यार्ड में बेपटरी हो गया। इंजन के पटरी से उतरते ही पीछे के दो डिब्बे भी पटरी से उतर गए जैसे ही चालक को जानकारी लगी उसने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। ट्रेन के बेपटरी होने की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया और सुधार कार्य के लिए तुरंत टीम को मौके पर भेजा गया।

ये भी पढ़ें- रेलवे बायपास लाइन : जल्द शुरु होगा भूमि अधिग्रहण, सर्वे पूरा

4 घंटे तक यातायात रहा बाधित
बता दें कि कटनी जंक्शन देश का प्रमुख रेल जंक्शन है जहां से रोजाना लगभग 300 से ज्यादा ट्रेनें गुजरती हैं जो देश के अलग अलग राज्यों में जाती हैं। कटनी रेल जंक्शन से नई दिल्ली, मुंबई, वडोदरा, हावड़ा, चेन्नई, बैंगलोर, इलाहाबाद, कानपुर, लखनऊ, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, आगरा, गोरखपुर, मुजफ्फरपुर, पटना, चंडीगढ़, लुधियाना, अंबाला, भटिंडा, जयपुर, जोधपुर, अजमेर, नागपुर, पुणे, जम्मू, रायपुर, भुवनेश्वर, विशाखपट्नम, हैदराबाद, हुबली, मदुरई, वास्को, रमेश्वरम, कन्याकुमारी, एर्नाकुलम और अन्य भारतीय शहर ट्रेन रूट से जुड़े हुए हैं।

देखें वीडियो-

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.