scriptइंजन सहित पटरी से उतरे ट्रेन के दो डिब्बे, कई राज्यों की ट्रेनें प्रभावित | Rail traffic remained closed for 4 hours many states trains affected | Patrika News

इंजन सहित पटरी से उतरे ट्रेन के दो डिब्बे, कई राज्यों की ट्रेनें प्रभावित

locationकटनीPublished: Dec 07, 2021 03:33:52 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

ट्रेन का इंजन पटरी से उतरते ही लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका….

train_1.jpg

कटनी. कटनी से होकर गुजरने वाली विभिन्न राज्यों की ट्रेनें एक हादसे के बाद घंटों तक प्रभावित रहीं। कई ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर खड़ा कराया गया और बाद में रेलवे ट्रैक सही होने पर रवाना किया गया। करीब 4 घंटे तक ट्रेन यातायात बाधित रहने के कारण ट्रेनों में सवार पैसेंजर्स परेशान होते रहे। मंगलवार की सुबह कटनी के एनकेजे यार्ड में एक मालगाड़ी के बेपटरी होने के कारण रेल यातायात पूरी तरह से प्रभावित रहा और करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेन यातायात ट्रैक पर शुरु हो पाया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8640b0

इंजन सहित मालगाड़ी के दो डिब्बे हुए बेपटरी
कटनी के एनकेजे यार्ड में मंगलवार की सुबह एक मालगाड़ी के बेपटरी होने का मामला सामने आया है। लगभग 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन को पटरी पर लाया गया और यार्ड के यातायात को बहाल किया गया है। जानकारी के अनुसार सुबह 5:30 बजे मल्टी इंजन वाली मालगाड़ी का दूसरा इंजन यार्ड में बेपटरी हो गया। इंजन के पटरी से उतरते ही पीछे के दो डिब्बे भी पटरी से उतर गए जैसे ही चालक को जानकारी लगी उसने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। ट्रेन के बेपटरी होने की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया और सुधार कार्य के लिए तुरंत टीम को मौके पर भेजा गया।

ये भी पढ़ें- रेलवे बायपास लाइन : जल्द शुरु होगा भूमि अधिग्रहण, सर्वे पूरा

4 घंटे तक यातायात रहा बाधित
बता दें कि कटनी जंक्शन देश का प्रमुख रेल जंक्शन है जहां से रोजाना लगभग 300 से ज्यादा ट्रेनें गुजरती हैं जो देश के अलग अलग राज्यों में जाती हैं। कटनी रेल जंक्शन से नई दिल्ली, मुंबई, वडोदरा, हावड़ा, चेन्नई, बैंगलोर, इलाहाबाद, कानपुर, लखनऊ, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, आगरा, गोरखपुर, मुजफ्फरपुर, पटना, चंडीगढ़, लुधियाना, अंबाला, भटिंडा, जयपुर, जोधपुर, अजमेर, नागपुर, पुणे, जम्मू, रायपुर, भुवनेश्वर, विशाखपट्नम, हैदराबाद, हुबली, मदुरई, वास्को, रमेश्वरम, कन्याकुमारी, एर्नाकुलम और अन्य भारतीय शहर ट्रेन रूट से जुड़े हुए हैं।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8640b0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो