scriptइस ट्रेन के आते ही सहम जाते हैं रेलवे कर्मचारी और यात्री, पुलिस फोर्स करना पड़ता है तैनात | Railway employees and travelers are afraid of coming to this train | Patrika News

इस ट्रेन के आते ही सहम जाते हैं रेलवे कर्मचारी और यात्री, पुलिस फोर्स करना पड़ता है तैनात

locationकटनीPublished: Aug 17, 2018 01:28:59 pm

Submitted by:

shivpratap singh

हंगामे की आशंका के चलते सीएसपी रहे मौजूद, फिर भी हो गई चेनपुलिंग

Railway employees and travelers are afraid of coming to this train

Railway employees and travelers are afraid of coming to this train

कटनी. रेलवे परीक्षाओं को लेकर चलाए जा रही स्पेशल ट्रेनों यात्रियों व रेलवे कर्मचरियों के लिए मुसीबत बन गई हैं। स्टेशन में ट्रेनों के प्रवेश करने से पहले ही हंगामे व तोडफ़ोड़ की आशंका से सभी भयभीत हो जाते हैं और पुलिस फोर्स को सूचना भेज दी जाती है। ट्रेन आने से पहले ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हो जाता है और ट्रेन स्टेशन से निकलने पर नजर रखता है। ऐसा ही मामला गत दिवस फिर सामने आया।
इंदौर से पटना जा रही परीक्षा स्पेशल ट्रेन कटनी रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स प्लेटफार्म पर पहुंच गया। अचानक आए पुलिसकर्मियों को देखकर यात्री भी हैरान रह गए। मामला बुधवार शाम ६.३० बजे का है। दरअसल लगातार इन स्पेशल ट्रेनों से गुजरने वाले अभ्यार्थियों द्वारा चेनपुलिंग सहित हंगामा और गाली-गलौज किया जा रहा है। स्टेशन में अन्य यात्री भी घटना से आशंकित होते हैं। सुरक्षा के मद्देनजर एहतियातन सीएसपी एमपी प्रजापति अपनी टीम के साथ स्टेशन पहुंचे। ट्रेन 6.30 बजे प्लेेटफार्म क्रमांक २ पर पहुंची और निर्धारित समय 6.40 पर रवाना हुई। प्लेटफार्म से 3-4 बोगियां बाहर निकली ही थी कि अभ्यार्थियों ने चेनपुलिंग कर दी। हालाकि पुलिस अफसरों की मौजूदगी होने के कारण स्टेशन में हंगामा नहीं हो सका। अधिकांश स्टॉलों में बड़ी संख्या में अभ्यार्थियों की भीड़ जमा रही।
———————————
सुरक्षित नहीं मुड़वारा स्टेशन, प्रवेश के लिए खुले हैं दर्जनों रास्ते
प्लेटफार्म क्रमांक 5 की तरफ स्वीकृति के बाद भी नहीं शुरू हुआ बाउंड्रीवाल का निर्माणकार्य
कटनी. मुड़वारा रेलवे स्टेशन में प्रवेश करने के लिए एक-दो नहीं बल्कि दर्जनों द्वार हैं। अवैध प्रवेश के रास्तों के लिए स्टेशन में असामाजिक तत्वों का आसानी से प्रवेश हो जाता है और वे ट्रेन व यात्रियों के साथ वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। सबसे अधिक समस्या प्लेटफार्म क्रमांक ५ पर खड़ी हो रही है। इस प्लेटफार्म से कुछ ही दूरी पर मुख्यमार्ग होकर गुजरता है। स्टेशन को मार्ग से सुरक्षित करने अफसरों ने लोहे की जालियां लगवाई थीं, जो वर्षों से टूट व चोरी हो चुकी है। जानकारी के अनुसार स्टेशन सुरक्षित करने के लिए प्लेटफार्म क्रमांक 5 की तरफ बाउंड्रीवाल निर्माणकार्य को डिवीजन से स्वीकृति दी जा चुकी है। स्वीकृति के बाद भी अबतक निर्माणकार्य प्रारंभ नहीं किया गया है। उल्लेखनीय है कि डीआरएम डॉ. मनोज सिंह खुद निरीक्षण के दौरान स्टेशन को सुरक्षित करने के लिए बाउंड्रीवाल का निर्माण करवाने के निर्देश दे चुके हें, लेकिन स्थानीय अफसर आदेशों की अनदेखी कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो