scriptरेलवे वालों की पत्नियों ने घेरा अफसर का ऑफिस, गंदा पानी लेकर मचाया हंगामा | Railway employees are not getting clean water | Patrika News

रेलवे वालों की पत्नियों ने घेरा अफसर का ऑफिस, गंदा पानी लेकर मचाया हंगामा

locationकटनीPublished: Apr 24, 2022 04:04:48 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

हाथों में गंदा पानी और तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए महिलाएं रेल अफसर के कार्यालय पहुंची, उन्होंने नारेबाजी करते हुए अपनी मांग रखी और साफ शब्दों में पूछा आखिर कब तक हमें साफ पानी मिलने लगेगा.

rail.jpg

कटनी. लंबे समय से मिल रहे गंदे पानी से परेशान रेल कर्मचारियों की पत्नियों ने हंगामा खड़ा कर दिया, हाथों में गंदा पानी और तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए महिलाएं रेल अफसर के कार्यालय पहुंची, उन्होंने नारेबाजी करते हुए अपनी मांग रखी और साफ शब्दों में पूछा आखिर कब तक हमें साफ पानी मिलने लगेगा, हम कब तक गंदे पानी को पीकर काम चलाएं, समस्या सुनने के बाद अफसर ने जल्द ही इस समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया।

गर्मी आते ही मची हाहाकार
शहर में गर्मी बढऩे के साथ जल संकट को लेकर मची हा-हा कार का असर रेल कॉलोनी तक पहुंच गया है। शनिवार को बड़ी संख्या में रेलवे परिसर में रहने वाली रेल कर्मचारियों की पत्नियां जल संकट से नाराज होकर आइओडब्ल्यू कार्यालय पहुंच गई। गंदे पानी का नमूना लिए, नारे लगाते हुए हाथों में तख्तियां लेकर अचानक पहुंची महिलाओं ने कार्यालय को घेर लिया। प्रदर्शन करते हुए पेयजल की समस्या पर जमकर नाराजगी व्यक्त की। अधिकारियों से पूछा कि आखिर कब शुद्ध पानी की समुचित व्यवस्था हो सकेगी। महिलाओं के तेवर देखकर अधिकारी भी सकते में आ गए। अधिकारियों ने जल व्यवस्था तुरंत दुरुस्त करने का आश्वासन दिया उसके, बाद प्रदर्शन कर रही महिलाएं शांत हुई।

यह भी पढ़ें : 25 अप्रैल से शुरू होगी 118 किलोमीटर की पंचकोशी यात्रा, श्रद्धालु दो दिन पहले ही निकले

10 मिनट मिल रहा वह भी गंदा पानी
प्रदर्शनकारी महिलाओं का आरोप है कि रेलवे प्रशासन की लापरवाही से जलापूर्ति व्यवस्था बिगड़ गई है। रेल कॉलोनी में बमुश्किल 10 मिनट पानी की आपूर्ति हो रही है। उसमें भी गंदा और मटमैला पानी आ रहा है। इस पानी को पीने से स्वास्थ्य खराब हो रहा है। कई बार एइएन और आइओडब्ल्यू को शिकायत कर चुके हैं। लेकिन व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है। रेलवे अपने कर्मचारियों को ही स्वच्छ जल उपलब्ध नहीं करा पा रहा है। इधर, यात्रियों के लिए बेहतर व्यवस्था का डंका पीटता है।

ट्रेंडिंग वीडियो