scriptRailway News: दीपावली व छठ स्पेशल से सफर होगा आसान, पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा चलाईं जा रहीं ये खास ट्रेनें | Railway News: Deepawali and Chhath Special trains | Patrika News

Railway News: दीपावली व छठ स्पेशल से सफर होगा आसान, पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा चलाईं जा रहीं ये खास ट्रेनें

locationकटनीPublished: Oct 18, 2019 11:55:46 am

Submitted by:

balmeek pandey

दीपोत्सव पर्व व उत्तरभारतियों के प्रमुख त्योहार छठ पर्व को लेकर ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सुविधा व स्पेशल ट्रेनों चलाई जा रही हैं। इससे त्योहार में ट्रेनों में बढऩे वाली भीड़ को राहत मिल सकेगी।

Special train

Special train

कटनी. दीपोत्सव पर्व व उत्तरभारतियों के प्रमुख त्योहार छठ पर्व को लेकर ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सुविधा व स्पेशल ट्रेनों चलाई जा रही हैं। इससे त्योहार में ट्रेनों में बढऩे वाली भीड़ को राहत मिल सकेगी। जानकारी अनुसार ट्रेन क्रमांक 82905 कोटा-दानापुर सुविध एक्सप्रेस चलेगी। यह ट्रेन मुड़वारा में आएगी। 8 बजकर 15 मिनट में आएगी और 8.30 पर रवाना होगी। यह ट्रेन 20, 23 और 26 अक्टूबर को चलेगी। इसी प्रकार ट्रेन क्रमांक 82906 दानापुर कोटा 6 नवंबर को चलेगी। यह मुड़वारा में 11.35 रात में पहुंचेगी और 11.55 पर रवाना होगी। इसी प्रकार ट्रेन क्रमांक 01718 हबीबगंज-दानापुर चलेगी। यह 29 अक्टूबर और 1 नवंबर को चलेगी। 11.55 पर आएगी और 12.10 पर रवाना होगी। इसी तरह 82158 दानापुर-हबीबगंज चलेगी। यह ट्रेन 3 नंवबर को एक फरा रहेगी। कटनी में यह ट्रेन 8.15 पर आएगी।

 

कनिष्ट आपूर्ति अधिकारी की बेपरवाही से सूख रही थी धान की फसल, किसानों की पहल से मिली बड़ी राहत

 

यह ट्रेन भी रहेगी खास
इसी तरह पमरे द्वारा ट्रेन क्रमांक 01657 हबीगंज-दानापुर 5 नवंबर को चलेगी। साथ ही ट्रेन क्रमांक 01658 दानापुर-हबीबगंज 27 और 30 अब्टूबर को चलेगी। सुविधा और स्पेशल ट्रेनों में 23-23 बोगियां रहेंगी। इसमें 4 बोगी सामान्य श्रेणी की, 13 बोगियां शयनयान श्रेणी की और 4 एसी सहित दो अन्य बोगियां रहेंगी। रेलवे द्वारा समय-सारणी जारी की गई है। यात्री भी रिजर्वेशन कराना शुरू कर सकते हैं।

इनका कहना है
दीपावली और छठ पर्व को लेकर ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इसमें सुविधा और स्पेशल टे्रनें चलेंगी। कुछ ट्रेनें कटनी व कुछ ट्रेनों का मुड़वारा स्टेशन में ठहराव होगा। यात्रियों की सुविधा को लेकर यह पहल की गई है।
संजय दुबे, स्टेशन प्रबंधक, कटनी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो