Railway News: लाखों रुपये कमाने के बाद भी फैलाए थे गंदगी, अधिकारियों ने ठोका जुर्माना

Railway News: लाखों रुपये कमाने के बाद भी फैलाए थे गंदगी, अधिकारियों ने ठोका जुर्माना
Railway imposed penalty on dirt in stall

Balmeek Pandey | Updated: 09 Oct 2019, 12:24:25 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

रेलवे से लाखों रुपये कमाने के बाद भी कैटरिंग संचालक स्टेशन परिसर में साफ-सफाई नहीं रख रहे। इसका खुलासा टीम द्वारा की गई कार्रवाई से हुआ। टीम ने कैटरिंग संचालकों द्वारा स्वच्छता में बरती गई लापरवाही पर जुर्माना लगाया और दोबारा ऐसी गलती न करने की हिदायत भी दी।

कटनी. रेलवे से लाखों रुपये कमाने के बाद भी कैटरिंग संचालक स्टेशन परिसर में साफ-सफाई नहीं रख रहे। इसका खुलासा टीम द्वारा की गई कार्रवाई से हुआ। टीम ने कैटरिंग संचालकों द्वारा स्वच्छता में बरती गई लापरवाही पर जुर्माना लगाया और दोबारा ऐसी गलती न करने की हिदायत भी दी। कटनी स्टेशन में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) जबलपुर मनोज गुप्ता के निर्देशन में कटनी स्टेशन में खान पान व साफ सफाई निरीक्षण अभियान चलाया गया। यह अभियान स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे के नेतृत्व में चलाया गया। निरीक्षण के दौरान जांच टीम में सीसीआइ सत्यवान, उप स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य नरेंद्र राठौर, स्वास्थ्य निरीक्षक बलवेंद्र प्रताप सिंह, टिकिट चेकिंग स्टॉफ रवि कुमार व अमित सिन्हा आदि मौजूद रहे। जांच के समय साफ-सफाई संतोषजनक न मिलने और अनाधिकृत वेंडर पाये जाने पर खान पान लाइसेंसी विनीत वर्मा, एचके शुक्ला व एसके साहनी पर जुर्माना लगाया गया। 3 अनधिकृत वेंडरों पर जुर्माना लगाया गया और 2 स्टॉलों पर गंदगी का जुर्माना लगाया गया। इसमें एसके साहनी, विनीत वर्मा पर जुर्माना लगाया। दोनों स्टॉलों पर कूड़ेदान गंदे थे, सफाई नहीं कराई गई थी। इतनाही नहीं कूड़ेदानों में पन्नी भी नहीं लगाई गई थी, जिस पर कार्रवाई की गई।

 

शहर सरकार आपके द्वार: मौके पर निपटाई समस्याएं, लोगों ने ऑनलाइन जमा किया टैक्स

 

सभी को दी समझाइश
खान-पान लाइसेंसियों को खान पान नियमों के अधीन कार्य करने की हिदायत दी। अधिकारियों ने सभी को सख्त लहजे में कहा कि गंदगी से समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की टिकिट जांच कराई गई। अनाधिकृत यात्रियों की रसीद बनायीं गई। कार्रवाई के दौरान 50 से अधिक यात्रियों पर कार्रवाई हुई। स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे ने कहा कि कटनी स्टेशन ने हाल ही में भारत में 34 वां स्थान साफ सफाई में प्राप्त किया है। उसकी छवि को धूमिल करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। गन्दगी करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

 

#Stop Singleuse plastic: दुर्गा पंडाल में महापौर ने चाय पीने से कर दिया मना, समिति वालों ने उठाया ये कदम...

 

नहीं सुधरी एटीवीएम
मुख्य रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुविधा के लिए लगाई गई ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन (एटीवीएम) अब भी नहीं सुधरी है। मुख्य रेलवे स्टेशन में तीन मशीनें लगाई गई हैं, इसमें एक मशीन कई दिनों से बंद है। इसे सुधरवाने के लिए जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे। यात्रियों को लाइन में लगकर टिकट लेनी पड़ती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned