script

पीएम के अभियान को रेलवे का ठेंगा, प्लेटफार्म पर ही नहीं बनाया टॉयलेट

locationकटनीPublished: Apr 16, 2018 11:56:02 am

Submitted by:

shivpratap singh

पीएम के अभियान को रेलवे का ठेंगा, प्लेटफार्म पर ही नहीं बनाया टॉयलेज, मुड़वारा रेलवे स्टेशन की समस्या, यात्री सुविधाओं की अनदेखी

railway not built toilet on platform

railway not built toilet on platform

कटनी. प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान को रेलवे ने ठेंगा दिखा दिया है। आलम यह है कि मुड़वारा रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म क्रमांक ४-५ को शुरू होने के १ वर्ष बीत जाने के बावजूद अबतक यहां टॉयलेट का निर्माण नहीं किया गया है। इस स्टेशन में पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव होता है और कई यात्री ट्रेनों का इंतजार भी करते हैं। ऐसी स्थिति में यात्रियों को सुविधाघर न होने के कारण समस्या का सामना करना पड़ता है। मजबूरीवश करीब ६० सीढिय़ां पार कर या तो प्लेटफार्म क्रमांक २-३ पर जाना होता है या फिर मुख्य द्वार पर यात्री प्रतिक्षालय में बने टॉयलेट का उपयोग करना होता है। कई बार महिलाओं को यहां सबसे ज्यादा शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। टॉयलेट के आभाव में कई मुसाफिर पटरियों का इस्तेमाल करते हुए भी यहां देखे जा सकते हैं।
इनका कहना
मुड़वारा रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। मॉडल स्टेशन के रूप में स्टेशन का विकसित कर रहे हैं। प्लेटफार्म क्रमांक ४-५ पर सुविधाघर के लिए टेंडर हो चुका है। जल्द ही निर्माणकार्य प्रारंभ करवाएंगे।
एके शर्मा, एईएन
————————————————-

सर्कींण मार्ग से मिलेगी राहत, दुर्घटनाएं होंगी कम
न्यूकटनी मार्ग का चौड़ीकरण शुरू, दो माह में पूरा करना होगा कार्य
कटनी.
उपनगरीय क्षेत्र एनकेजे के लिए रोजाना सफर करने वाले हजारों लोगों के लिए अच्छी खबर है। लंबे समय के बाद न्यूकटनी मार्ग का चौड़ीकरण रेलवे प्रबंधन द्वारा शुक्रवार से शुरू कराया गया। वर्तमान में गायत्रीनगर पुलिया के समीप से एनकेजे की ओर कार्य शुरू किया गया है। मशीनों के माध्यम से सड़क चौड़ीकरण के लिए मुख्य मार्ग के किनारे खुदाई की जा रही है। रेलवे अफसरों द्वारा इस कार्य की समयसीमा जून माह के अंत तक की गई है। ठेकेदार को दो माह में सड़क चौड़ीकरण का कार्य पूर्ण करना होगा। विदित हो कि मार्ग सर्कींण होने के कारण यहां लोग आएदिन हादसे का शिकार हो रहे थे। इस मार्ग के चौड़ीकरण की मांग लंबे समय से की जा रही थी। रेलवे यूनियन व कांग्रेस द्वारा धरना-प्रदर्शन भी किया गया था।
अभी तक नहीं हटाए कब्जे
मार्ग चौड़ीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है, लेकिन अवैध कब्जों को अबतक नहीं हटाया गया है। लोगों ने घरों और दुकानों के बाहर टीनशेड व छज्जा निकालकर कब्जा कर रखा है। रेलवे ने कब्जेधारियों को नोटिस भी दिए थे, लेकिन अबतक कब्जे नहीं हटे।

ट्रेंडिंग वीडियो