scriptब्यौहारी तक बिजली इंजन से दौड़ेगी रेलगाड़ी, रेलवे की तैयारी पर एक नजर | Railway run by electricity engine till the byavhari | Patrika News

ब्यौहारी तक बिजली इंजन से दौड़ेगी रेलगाड़ी, रेलवे की तैयारी पर एक नजर

locationकटनीPublished: Mar 25, 2019 02:24:17 pm

कटनी-सिंगरौली रेल लाइन में विद्युतीकरण परियोजना का काम जल्द पूरा करने युद्धस्तर पर चल रहा काम

Railway run by electricity engine till the byavhari

रविवार को न्यू कटनी जंक्शन (एनकेजे) आउटर से सिंगरौली लाइन पर ओएचइ का काम तेज किया गया

कटनी. सिंगरौली रेलवे लाइन में ब्यौहारी आगामी दो माह बाद बिजली इंजन से यात्री ट्रेने और मालगाड़ी तेज गति में दौड़ेगी। कटनी-सिंगरौली रेल लाइन विद्युतीकरण परियोजना के पहले चरण में कटनी से ब्यौहारी से तक बिजली इंजन से ट्रेन चलाने के काम को अंतिम रुप दिया जा रहा है। इसके लिए ओवर हेड एक्सटेंशन (ओएचइ) लाइन डालने के काम की गति बढ़ा दी गई है। रविवार को न्यू कटनी जंक्शन (एनकेजे) आउटर से सिंगरौली लाइन पर ओएचइ का काम तेज किया गया। इसके लिए अलग से ब्लॉक भी लिया गया।
ब्यौहारी तक रेल लाइन विद्युतीकरण का काम अंतिम चरण में है। इस ट्रैक पर बिजली से ट्रेन चलाई जाए या नहीं इसका निर्णय सीआरएस लेंगे। रेल अधिकारियों का कहना है कि सीआरएस जल्द ही क्षेत्र का दौरा करेंगे और बिजली इंजन से ट्रेन परिचालन का जायजा लेंगे।
रेलवे के कटनी एरिया मैनेजर प्रसन्न कुमार का कहना है कि कटनी-सिंगरौली रेल विद्युतीकरण परियोजना में ब्यौहारी तक बिजली इंजन से ट्रेनें दो माह दौडऩे लगेगी। सीआरएस निरीक्षण के बाद हरी झंडी मिलते ही आगे की कार्रवाई होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो