scriptvideo: रेलवे की सूची में नहीं फिर भी स्टेशन, देखिए कैसे सफर करते हैं यात्री | Railway stations still not in the list, see how travelers travel | Patrika News
कटनी

video: रेलवे की सूची में नहीं फिर भी स्टेशन, देखिए कैसे सफर करते हैं यात्री

यह है रेलवे का अघोषित ट्रेन स्टॉपेज प्वाइंट, यहां जान जोखिम में डालकर सफर करने विवश यात्री

कटनीMay 15, 2019 / 12:58 pm

raghavendra chaturvedi

Railway stations still not in the list, see how travelers travel

video: रेलवे की सूची में नहीं फिर भी स्टेशन, देखिए कैसे सफर करते हैं यात्री

कटनी. न्यू कटनी जंक्शन (एनकेजे) से गुजरने वाली ज्यादातर यात्री ट्रेनें यहां बिना स्टॉपेज रुकती है। यह अलग बात है कि रेलवे ने यहां एक ट्रेन (जबलपुर-सिंगरौली-जबलपुर इंटरसिटी) के अलावा दूसरी किसी भी ट्रेन का घोषित स्टॉपेज नहीं दिया है। खासबात यह है कि एनकेजे से कटनी मुख्य स्टेशन, कटनी मुड़वारा और कटनी साउथ स्टेशन की करीब पांच से सात किलोमीटर की दूरी तय करने में यात्री ट्रेनों को 25 से 40 मिनट तक का समय लग जाता है।
समय बचाने के लिए बिलासपुर व सिंगरौली की ओर से आने वाली यात्रीट्रेनों के मुसाफिर एनकेजे में ट्रेन से उतर जाते हैं। जान जोखिम में डालकर पटरी पार करते हैं। ऑटो व दूसरे माध्यम से कटनी मुड़वारा व कटनी मुख्य स्टेशन के अलावा शहर पहुंचते हैं।
डीआरएम जबलपुर मनोज सिंह इस समस्या का हल निकालने की बात कह रहे हैं। यह अलग बात है कि बीते कई सालों से चल रही इस अव्यवस्था पर खास सुधार नहीं हुआ है। यात्रियों की मांग है कि एनकेजे में जब यात्री ट्रेनें रुकती ही है तो घोषित स्टॉपेज ही दे दिया जाए। ताकि यात्रियों को सहूलियत हो सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो