scriptयहां सड़कों पर उतरी ऐसी भीड़ की देखते रह गए लोग… देखिए वीडियो | Rally to demand ownership of land | Patrika News

यहां सड़कों पर उतरी ऐसी भीड़ की देखते रह गए लोग… देखिए वीडियो

locationकटनीPublished: Aug 06, 2018 09:52:20 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

जमीन के मालिकाना हक की मांग को लेकर सड़कोंं पर निकले सैकड़ों लोग,जन सेवा समिति ने निकाली रैली, एसडीएम, विधायक सहित राज्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

Rally to demand ownership of land

Rally to demand ownership of land

कटनी. वर्षों से शासकीय व गैर शासकीय भूमि पर मकान बनाकर रह रहे सैकड़ों लोगों ने जमीन का मालिकाना हक देने की मांग को लेकर रैली निकाली और एसडीएम, विधायक सहित राज्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। जनसेवा समिति के संयोजक छेदीलाल कोष्टा की अगुवाई में घंटाघर रामलीला मैदान सुबह सभा का आयोजन किया गया। सभा में कोष्टा ने कहा कि सरकार की मकान देने की योजना है लेकिन वर्षों से काबिज होने के बाद भी जिले के सैकड़ों लोगों के पास जमीनों का मालिकाना हक नहीं है और वे खुद का असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने शासन द्वारा सिंधी समुदाय को पट्टे देने की हुई घोषणा की तरह ही वर्षों से काबिज लोगोंं को भी मालिकाना हक देने की बात कही। सभा को जीवनलाल चौधरी, नवीन महावत, भरत यादव सहित अन्य जनों ने भी संबोधित किया। घंटाघर से रैली की शुरुआत हुई। जिसमें नारेबाजी करते लोग गर्ग चौराहा होते हुए विधायक संदीप जायसवाल के कार्यालय पहुंचे और विधायक के मौजूद न रहने पर प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा। विधायक कार्यालय से बरही रोड, स्टेशन चौराहा, सुभाष चौक होते हुए रैली कचहरी चौक पहुंची, जहां पर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। मांगपत्र में एक माह के अंदर मालिकाना हक देने की घोषणा न होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी गई। कचहरी चौक से रैली राज्यमंत्री संजय पाठक के निवास पाठक वार्ड पहुंची, जहां उनके प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा गया। राज्यमंत्री पाठक ने फोन पर लोगों को संबोधित किया और होने वाली केबिनेट की बैठक में मुद्दे को रखकर उसका हल निकलवाने का प्रयास करने का आश्वासन दिया।
अधिकारी बटोरते रहे मांग पत्र
जमीन का हक देने की मांग को लेकर रैली में शामिल सैकड़ों लोगों ने मांग पत्र बनाया था। एसडीएम कार्यालय में समिति के सदस्य जहां लोगों के मांग पत्र एकत्र करते रहे तो राजस्व अमले के साथ ही पुलिस के कर्मचारियों ने भीड़ को देखते हुए मांगपत्र एकत्र किए। राज्यमंत्री के निवास के बाहर भी ऐसी ही स्थिति रही। इस दौरान केएम पुरवार, पार्षद राजकिशोर यादव, अरविंद महावत, भुक्कू साहू, संजू चौधरी, माया चौधरी, अजय निगम, राजेश लखेरा, सुखलाल वंशकार, पार्षद फग्गू सोनी, भोलाराम साहू, पिंकी निगम, भागीरथ प्रजापति, रामसिया बडगैंया, नवीन गुप्ता, धर्मपाल, पम्मू रजक, उमाशंकर विश्वकर्मा, सूरज केवट सहित अन्य जन मौजूद थे।
मिशन चौक में लगा जाम
कचहरी चौक से राज्यमंत्री के निवास की ओर रैली रवाना हुई। मिशन चौक में पहुंचने के साथ ही वाहनों की भीड़ और निजी स्कूल की छुट्टी होने से जाम लग गया। लगभग २० मिनट तक वाहनों के साथ रैली में शामिल लोग भी फंसे रहे। रैली को मुड़वारा स्टेशन मार्ग की तरफ मोड़ा गया और उसके बाद जाम खुल पाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो