scriptrejuvenation team reach district hospital for state level assessment | राज्य स्तरीय असेसमेंट के लिए जिला अस्पताल पहुंची कायाकल्प टीम, दिये खास दिशा निर्देश | Patrika News

राज्य स्तरीय असेसमेंट के लिए जिला अस्पताल पहुंची कायाकल्प टीम, दिये खास दिशा निर्देश

-राज्य स्तरीय असेसमेंट की तैयारी
-कटनी जिला अस्पताल पहुंची कायाकल्प टीम
-अधिकारियों को दिये जरूरी दिशा निर्देश
-टीम ने जिला अस्पताल के सभी कक्षों की जांचा

कटनी

Published: December 22, 2021 07:03:14 pm

कटनी. राज्य स्तरीय असेसमेंट के लिए कायाकल्प की टीम बुधवार को कटनी के जिला अस्पताल पहुंची। क्षेत्रीय संचालक जबलपुर के नेतृत्व में टीम असेसमेंट करने पहुंची है। क्षेत्रीय संचालक संजय मिश्रा के नेतृत्व में जिला अस्पताल का निरीक्षण किया गया। इस दौरान टीम ने आईसीयू, नई बिल्डिंग, ऑक्सीजन प्लांट, ऑपरेशन थिएटर, प्रसूता वार्ड, ओपीडी सहित ब्लड बैंक व अन्य महत्वपूर्ण कक्षों का निरीक्षण किया व व्यवस्था देखी। यहां टीम द्वारा जिला अस्पताल प्रबंधन को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

News
राज्य स्तरीय असेसमेंट के लिए जिला अस्पताल पहुंची कायाकल्प टीम, दिये खास दिशा निर्देश


आवश्यक संसाधनों स्टाफ की व्यवस्थाएं देखी गई। मौजूद संसाधनों का निरीक्षण किया गया। मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं को और उसमें सुधार की आवश्यकता है ये आवश्यक निर्देश दिए। इस मामले को सिविल सर्जन डॉ यशवंत वर्मा ने बताया कि, पिछले कई सालों से कायाकल्प को लेकर के पहल चल रही है। 3 साल से कटनी जिला अस्पताल लगातार बेहतर स्थान पाया है। अब एक बार फिर राज्य स्तरीय असेसमेंट शुरू हो गया है। मंडला से शरद मेश्राम भी टीम में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- छेड़ने से पहले सौ बार सोच लें, वरना इस मनचले की तरह होगा हाल


सुधार को लेकर हिदायत

इस दौरान कायाकल्प की टीम ने अस्पताल के अंदर एवं अस्पताल के बाहर मौजूद स्थिति को देखा एवं जिला अस्पताल से निकलने वाले जैव अपशिष्ट पदार्थ का किस तरह से निपटान होता है इस संबंध में भी जानकारी प्राप्त की सफाई को लेकर भी आवश्यक चर्चा की। इस दौरान मरीजों की देखभाल सहित और में संक्रमण की स्थिति न बने उसको लेकर के क्या कवायद की जाती है इस पर भी बारीकी से निरीक्षण किया गया व सुधार को लेकर चर्चा की गई।


इन चीजों की हुई बारीकी से जांच

इस दौरान टीम ने लॉन्ड्रिंग, किचिन, सिक्योरिटी, सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं कैसी है इस बारे में भी बारीकी से जाना। सिक्योरिटी गार्ड को लेकर के भी विशेष फोकस किया कि कहां पर किस तरह की सुरक्षा है। अस्पताल में कोई अनाधिकृत व्यक्तित्व प्रवेश नहीं कर रहा या जाना है जानी वार्ड में प्रसूता वार्ड में एक से व्यवस्थाएं हैं कि रोगी कल्याण समिति के बारे में भी जानकारी जुटाई।


इन पर हुई विशेष चर्चा

इसके अलावा अस्पताल प्रबंधन पर्यावरण संरक्षण को लेकर के कितना जागरुक है, इस पर भी विशेष चर्चा की। राज्य स्तरीय दल निरीक्षण के बाद अपने नतीजे पर पहुंचेगा और उसके बाद रिपोर्ट देगा। वही जिला अस्पताल प्रबंधन द्वारा टीम को पहले अपने अस्पताल का प्रजेंटेशन दिखाया गया है। इसके बाद टीम ने असेसमेंट शुरू किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: ITBP के जवानों ने -40 डिग्री टेम्प्रेचर में मनाया गणतंत्र दिवस, 15 हजार फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगाRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर इस बार परंपराओं में बदलाव, जानिए परेड में आपको पहली बार कौन सी चीजें दिखेंगीपद्मश्री दुर्गाबाई ने खर्च चलाने घरों में किया झाड़ू-पोंछा, लॉकडाउन में लेना पड़ा कर्जआधार कार्ड: यूआईडीएआई से ऐसे ऑर्डर करें वैलिड पीवीसी आधार कार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.