scriptभीषण लपटों से भी नहीं डरे ग्रामीण, अपनी जान पर खेलकर पड़ौसी को बचाया, Video | Rescued a villager surrounded by fire | Patrika News

भीषण लपटों से भी नहीं डरे ग्रामीण, अपनी जान पर खेलकर पड़ौसी को बचाया, Video

locationकटनीPublished: Jan 18, 2022 02:31:18 pm

Submitted by:

deepak deewan

बड़वारा थाना क्षेत्र के ग्राम धौरा में लगी भीषण आग

aag2.png
कटनी. अपनी जान की भला किसे परवाह नहीं होती. दूसरों के लिए तो लोग खुद को खरोंच लगाने को भी तैयार नहीं होते पर पास के एक गांव में लोगों ने शौर्य, साहस व परहित की अनोखी मिसाल पेश की. एक घर में आग लगी तो पड़ोसियों ने अपनी जान पर खेलकर मकानमालिक को बचा लिया. हालांकि हादसे में सबकुछ जलकर नष्ट हो गया है पर ग्रामीणों के इस काम की हर कोई सराहना कर रहा है.
बुद्धू सिंह राठौर के मकान में लगी थी भीषण आग
बड़वारा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धौरा में एक मकान में सोमवार की शाम भयंकर आग लग गई। देखते ही देखते पूरा मकान आग का शोला बन गया। जानकारी के अनुसार बड़वारा थाना क्षेत्र के ग्राम कांटी से 6 किलोमीटर दूर धौरा गांव में बुद्धू सिंह राठौर के मकान में भीषण आग लग गई। घर पर एक व्यक्ति था, जो सो रहा था, जिसे ग्रामीणों ने बाहर निकाला। आग लगने से घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया.
यह भी पढ़ें : फिर बंद हो सकते हैं स्कूल, ऑनलाइन क्लास के निर्देश

aag1.jpg

बताया जा रहा है कि घर के एक कोने से आग भड़की थी और देखते ही देखते ही पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया. आग की भीषण लपटों के कारण हर कोई डर गया. जैसे ही मालूम चला कि आग से घिरे घर में एक व्यक्ति फंसा हुआ है तो लोगों ने अपनी जान दांव पर लगाते हुए उसको बचाने की ठान ली. पड़ोसियों ने जान पर खेलकर आग की लपटों से घिरे घर के अंदर से मकान मालिक को सुरक्षित निकाला। इस हादसे में घर में रखा सब सामान जलकर नष्ट हो गया है।

फोन से सूचना देने के उपरांत कटनी से दमकल और डायल-100 आनन-फानन में मौके पर पहुंची। आग को बुझाने में दमकलकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी. दमकल बहुत देर तक आग को काबू करने में लगी रहीं। बताया जा रहा है कि आग से पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई है। बड़वारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। घर में रह रहा व्यक्ति सुरक्षित बचा लिया गया है। आग किन वजहों से लगी है, पता लगाया जा रहा है। बहरहाल ग्रामीणों के साहस की सभी प्रशंसा कर रहे हैं.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8762mp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो