खनिज परिवहन में ओवरलोडिंग नहीं रोक पा रहे जिम्मेदार, सड़कें हो रहीं खराब

रेत परिवहन में भी ओवरलोडिंग, टॉस्क फोर्स नदारत.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 28 Jul 2021, 11:37 AM IST

कटनी. बरही में बाजार क्षेत्र से गिट्टी व दूसरी खनिज लेकर निकल रहे हाइवा में ओवरलोडिंग की तस्वीरें मंगलवार को भी सामने आई। यहां नगर के अंदर से गुजर रहे वाहन ओवरलोडिंग कर यातायात नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। जाजागढ़ से गिट्टी लेकर निकलने वाले ओवरलोड हाइवा की आवाजाही चौबीसो घंटे रहती है। नागरिकों ने बताया कि ओवरलोड के कारण सड़के समय से पहले खराब हो रही है। कई बार ओवरलोड वाहनों के कारण दुघर्टना भी हो चुकी है। जिस मार्ग से हाइवा लोवरलोड खनिज लेकर चलती है, उससे कुछ ही दूरी पर थाना और तहसील कार्यालय है।

जिले में रेत परिवहन के दौरान ओवरलोडिंग खुलेआम जारी है। कटनी शहर से निकलने वाले हाइवा वाहनों में ओवरलोडिंग हो रही है। नागरिकों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की है।

रेत व अन्य खनिज के खनन व परिवहन में मनमानी रोकने के लिए कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने 7 जुलाई को टॉस्क फोर्स को एक्टिव रहने कहा था। टॉस्क फोर्स में राजस्व विभाग के एसडीएम, खनिज निरीक्षक, परिवहन विभाग के कर्मचारियों के अलावा पुलिस और वन विभाग के कर्मचारियों को शामिल किया गया है। इधर, कलेक्टर के निर्देश के बाद भी टॉस्क फोर्स निष्क्रिय है। सड़कों से नदारत है।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned