scriptतहसीलदार व नायब तहसीलदारों के हड़ताल का राजस्व निरीक्षकों ने भी उठाया फायदा, दफ्तर से रहे गायब | Revenue inspectors also benefited from the strike of Tehsildars and Na | Patrika News
कटनी

तहसीलदार व नायब तहसीलदारों के हड़ताल का राजस्व निरीक्षकों ने भी उठाया फायदा, दफ्तर से रहे गायब

नामांतरण, बंटवारा सहित दूसरे कामों को लेकर तहसील दफ्तर पहुंचने वालों को कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों ने हड़ताल का हवाला देकर लौटाया, परेशान हुए
 

कटनीOct 11, 2019 / 10:51 am

dharmendra pandey

Strike

खाली पड़ी राजस्व निरीक्षक की कुर्सी।,खाली पड़ी राजस्व निरीक्षक की कुर्सी।

कटनी. ग्राम पंचायत जरवाही से तहसील कार्यालय कटनी पहुंची महिला रेखा का काम नहीं हुआ। कई घंटे पर बैठे रहने के बाद कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों ने उसे यह कह कर जाने को कहा कि तहसीलदार साहब हड़ताल पर हैं। काफी देर तक इंतजार करने के बाद महिला चली गई। इसी तरह से एक युवक भी नामांतरण का काम लेकर दफ्तर पहुंचा, लेकिन उसको भी यहीं उत्तर देकर जाने को कह दिया गया। दरअसल विभिन्न मुद्दों को लेकर गुरुवार से जिलेभर के तहसीलदार व नायब तहसीलदार कामबंद कर सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। हड़ताल की वजह से तहसीलदार व नायब तहसीलदार कार्यालय में नहीं बैठे। कुर्सियां खाली पड़ी रहीं। जिस वजह से काम कराने आए लोगों को परेशानी का सामना पड़ा। नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, पेशी, आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र सहित अन्य काम नहींं हुए।
राजस्व निरीक्षक भी रहे गायब
तहसीलदार व नायब तहसीलदारों की हड़ताल की वजह से राजस्व निरीक्षक भी समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे। दोपहर 12.30 बजे के लगभग तहसील कार्यालय कटनी में राजस्व निरीक्षक की कुर्सिंयां खाली पड़ रहीं। पता करने पर मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि रातभर मेले में ड्यूटी होने की वजह से देर से आएंगे।

ग्रामीण क्षेत्रों में दिखा हड़ताल का असर
शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में तहसीलदार व नायब तहसीलदार के हड़ताल का असर दिखाई दिया। बरही, विजयराघवगढ़, बहोरीबंद, ढीमरखेड़ा, उमरियापान, कटनी, पहाड़ी निवार सहित वृत्त के तहसीलदार व नायब तहसीलदारों के कमरों में ताला लटका रहा।

इन मांगों को लेकर कर रहे हड़ताल
तहसीलदार संघ के जिलाध्यक्ष मुन्नवर खान ने बताया कि तहसीलदार ग्रेड पे, समान पदोन्नति नियम, नायब तहसीलदारों को वाहन मिले, तहसीलदारों का ग्रेड पे 5400 से 6600 रुपये व नायब तहसीलदारों का ग्रेड पे 4200 से 4800 किए जाने की मांग को लेकर हड़ताल की जा रहीं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो