खाना बनाने वाले नौकर ने ऑनलाइन मंगाया था ज्वलनशील स्प्रे, फिर दोस्तों के साथ मिलकर किया घिनौना कृत्य

खाना बनाने वाले नौकर ने ऑनलाइन मंगाया था ज्वलनशील स्प्रे, फिर दोस्तों के साथ मिलकर किया घिनौना कृत्य
Robbers arrested, on police remand

Narendra Shrivastava | Publish: Jun, 21 2019 07:48:01 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

महावीर कॉलोनी में दिया था वारदात को अंजाम, पांच आरोपी भी पकड़ाए

कटनी। माधवनगर थाना क्षेत्र के महावीर कॉलोनी स्थित शिवा फॉच्र्यून टॉवर में १३ जून को रात ८.३० बजे के लगभग ट्रांसपोर्ट कारोबारी केे मैनेजर के साथ हुई ११.५० लाख रुपये की लूट घटना को नौकर व उसके चार साथियों ने मिलकर अंजाम दिया था। जिसका शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से ६ लाख ८० हजार रुपये, मोटर साइकिल व मोबाइल भी जब्त कर लिए हैं। शेष रुपये का पता लगाया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि 13 जून को महावीर कॉलोनी स्थित शिवा फॉच्र्यून टॉवर के फ्लैट नंबर 504 में घुस अज्ञात नकाबपोश बदमाशों के द्वारा प्रेम बिश्नोई व उसके नौकर दिनेश पटेल के साथ मारपीट की गई थी। अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने दरवाजा खुलवाकर आंख में ज्वलनशील स्प्रे डालकर ११ लाख ५० हजार रुपये लूटकर फरार हो गए थे। पीडि़त प्रेमराज बिश्नोई (36) की सूचना पर पुलिस ने धारा 394, 450 का प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार, उप पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. अवनीश कुमार सहित कोतवाली, माधवनगर, कुठला व एनकेजे थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस महानिरीक्षक जबलपुर जोन विवेक शर्मा के द्वारा प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी, एएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया। एसडीओपी हरिओम शर्मा, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. मनीष सिसोदिया, माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे, कुठला थाना प्रभारी विपिन सिंह, कोतवाली टीआइ शैलेष मिश्रा, एनकेजे थाना प्रभारी रोहित डोंगरे, रीठी थाना प्रभारी राकेश तिवारी व प्रीति पांडे को घटना की जांच में लगाया। एसपी ने मुखबिर पर 10 हजार का नाम घोषित किया। एसपी ललित ने बताया कि नौकर दिनेश पटेल को पकडक़र पूछताछ की गई। जिस पर उसने अपने गांव के रहने वाले राजेश उर्फ राहुल पटेल (27) निवासी ग्राम ग्राम मढिया थाना सैदा, संतोष पटेल (19) निवासी मढिया के बारे में जानकारी दी। इसके बाद पुलिस राजेश को पकडक़र पूछताछ की। जिस पर राजेश ने बताया कि मिथिलेश व संतोष पुणे महाराष्ट्र में काम करने गए थे। इस दौरान सभी से दोस्ती हो गई थी। करीब डेढ़ माह पूर्व हम सभी मिथिलेश की शादी में मिले। इस दौरान दिनेश ने बताया कि मेरी फर्म के मैनेजर के पास काफी पैसा रहता है। इसके बाद सभी ने मिलकर लूट की योजना बनाई और वारदात को अंजाम दिया। इधर, रुपये मिलने के बाद ट्रांसपोर्ट संचालक ने पुलिस को एक लाख रुपये इनाम देने को कहा। जिसपर एसपी ने रुपये लेने से मना कर दिया और शहर में सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे लगवाने को कहा।

अरिदंम होटल में हुई थी प्रेम व दिनेश की मुलाकात
एसपी ने बताया कि नौकर दिनेश पटेल अरिदंम होटल में काम करता था। मैनेजर प्रेमराज विश्नोई अक्सर खाना खाने आता था। करीब ८ माह पहले दोनों की मुलाकात हुई और मैनेजर प्रेमराज ने उसको घर पर खाना बनाने के लिए रख लिया था।

आठ दिन तक पुलिस को करता रहा गुमराह
घटना के बाद से संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया आरोपी दिनेश पटेल आठ दिन गुमराह करता रहा। इस बीच उसने कई बार बयान बदले। इधर पुलिस हर बार उसके बयान पर नजर रखे हुए थे। इसके अलावा लूट की घटना को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने ऑनलाइन स्प्रे मंगवाया था।

छह लाख ८० हजार रुपये किए जब्त
एसपी शाक्यवार ने बताया कि जांच में छह लाख ८० हजार रुपये जब्त किए गए है। जिसमें राहुल के पास से 100000 रुपए नगद, मोबाइल एवं मोटरसाइकिल जब्त की गई। संतोष पटेल के पास से १ लाख ५० हजार रुपए नकद, स्प्रे व मोबाइल बरामत किया गया। मिथिलेश, भूरा और शेष कुमार से डेढ़ लाख रुपये व आरोपी दिनेश पटेल से भी 1 लाख 30000 नगदी जब्त किए गए। कार्रवाई के दौरान उपनिरीक्षक बीडी द्विवेदी, प्रीति पांडे, प्रियंका राजपूत, शाहिद खान, सीके तिवारी, दुर्गेश तिवारी, बृजेंद्र तिवारी, मनोज, तीरथ, ललित मिश्राए,आदर्श बघेल, अनिल सिंह, रामेश्वर सिंह, वीरेंद्र सिंह, लालजी यादव, कमलकांत यादव, पिंटू कुमार, छोटेलाल, अजय साकेत, अविनाश चौहान, वीरेंद्र चौहान, अकाश सिंह की भूमिका रहीं। एसपी ने टीम को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned