scriptचाय की दुकान में रची थी लूट की साजिश | robbery, tea shop, conspiracy, crime, police, accused, katni news | Patrika News

चाय की दुकान में रची थी लूट की साजिश

locationकटनीPublished: Jul 04, 2022 06:06:49 pm

माधवनगर पुलिस ने किया साढ़े चार लाख रुपए की लूट का खुलासा

robbery, tea shop, conspiracy, crime, police, accused, katni news

robbery, tea shop, conspiracy, crime, police, accused, katni news

कटनी। बरगवां में दाल मिल के कर्मचारी से 4.50 रुपए की लूट करने की साजिश दाल मिल में काम करने वाले एक कर्मचारी ने ही रची थी। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। माधवनगर पुलिस ने 30 जून को हुई इस घटना का रविवार को खुलासा किया है। सीसीटीवी की मदद से दबोचे गए आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।
जानकारी के अनुसार 1 जुलाई को इन्द्रभान ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 30 जून को अज्ञात व्यक्तियों ने बरगवां के सामने उससे 4 लाख 50 हजार रुपए लूट लिए हैं। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध धारा 394 के तहत प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू की। थाना प्रभारी थाना माधवनगर विजय विश्वकर्मा के नेतृत्व में मामले की जांच शुरू की गई। जांच में पता चला कि सुरेंद्र यादव (20) निवासी धाऊ चक्की मदन मोहन चौबे वार्ड थाना रंगनाथनगर ने अपने साथियों मोहित यादव निवासी बरगवां मदन मोहन चौबे वार्ड थाना रंगनाथनगर, साहिल जैसवानी निवासी एमइएस कॉलोनी, भानू उर्फ भरत कुकरेजा निवासी खैबर लाइन, जय तीर्थानी निवासी एडीएम लाइन, आदित्य मिश्रा उर्फ धोलू मिश्रा निवासी रंगनाथ नगर, श्रीकांत यादव निवासी रंगनाथ नगर, भीम विश्वकर्मा निवासी बरगंवा, निशांत मिश्रा उर्फ सरकार निवासी विवेकानंद वार्ड रंगनाथ नगर के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम दिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने 4 लाख 18 हजार रुपए जब्त किए हैं। घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल, 4 मोबाइल जब्त किए हैं।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
जय तीर्थानी इन्द्रभान सिंह के साथ काम करता था। जय तीर्थानी ही अन्य आरोपी गणों को फरियादी के आने-जाने की सूचना देता था। घटना दिनांक को जय तीर्थानी ने इंद्रभान द्वारा पैसे लेकर निकलने की सूचना साथी साहिल को दी थी। साहिल ने भानू को, भानू ने सुरेन्द्र व मोहित को उक्त सूचना दी थी। आरोपियों ने 29 जून को बरगवां में चाय की दुकान में एकत्रित होकर होकर लूट की योजना बनाई थी। इस मामले में आरोपियों ने 50 हजार रुपए का बंटवारा भी कर लिया था। निशांत उर्फ सरकार मिश्रा ने 10 हजार रुपए, मोहित और सुरेंद्र ने 15-15 हजार रुपए भीम विश्वकर्मा व साहिल ने पांच-पांच हजार रुपए बांट लिए थे। 4 लाख रुपए बंटवारे के लिए रखे थे। लूट के खुलासे में निरीक्षक विजय विश्वकर्मा, उनि नवीन नामदेव, सउनि छेदीलाल सिंह, प्रधान आरक्षक भुवनेश्वर बागरी, मुकेश पाण्डेय आदि की भूमिका रही। एसपी ने टीम को पुरस्कृत करने घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो