script

दो माह में खस्ताहाल सड़कों की होगी मरम्मत

locationकटनीPublished: Sep 17, 2019 01:52:43 pm

कलेक्टर ने निर्माण विभाग के अफसरों से कहा इस मामले में न बरतें लापरवाही

Truck stuck on model road dug for sewer line.

सीवर लाइन के लिए खोदी गई मॉडल रोड पर फंसा ट्रक।

कटनी. जिले में खराब सड़कों की मरम्मत के लिए संबंधित विभागों को त्वरित कार्रवाई करने निर्देश कलेक्टर एसबी सिंह ने दिए हैं। टीएल मीटिंग में कलेक्टर ने कहा कि बरसात में खराब हुई सड़कों का मरम्मत कार्य युद्धस्तर पर शुरु कर 20 नवम्बर के पहले तक सभी सड़कों को दुरुस्त करें।

उन्होंने लोक निर्माण और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों को इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने की बात कही। समय सीमा प्रकरणों की सोमवार को सम्पन्न बैठक में कलेक्टर ने अतिवर्षा से प्रभावित फसलों के सर्वे, विद्युत आपूर्ति एवं मेन्टनेन्स, सीएम हेल्पलाइन, समय सीमा बाह्य प्रकरण और टीएल के प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की।

सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा के दौरान कहा कि विभागों द्वारा प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण किया जाये। आवेदन को एल-1 स्तर पर ही संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने के प्रयास किये जाने चाहिये। ऊर्जा, शिक्षा, ग्रामीण विकास और संस्थागत वित्त बैंक से संबंधित सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की संख्या अधिक है, यह विभाग विशेष ध्यान दें।

राज्य शासन के निर्देशानुसार 15 सितम्बर से 15 अक्टूबर तक विद्युत आपूर्ति, बिजली बिलों की समस्या के समाधान के लिये विद्युत वितरण कम्पनी द्वारा शिविर लगाये जाने हैं। शिविरों का कैलेंडर जारी कर उपभोक्ताओं की जानकारी के लिये प्रचार-प्रसार करें। उन्होने कहा कि बीपीएल सूची का सत्यापन एक माह में पूरा करें तथा नगर निगम एवं स्थानीय निकाय संबल योजना के हितग्राहियों का सत्यापन कार्य समय सीमा में शीघ्र पूरा करें।

आपकी सरकार-आपके द्वार का अगला विकासखण्ड स्तरीय शिविर रीठी जनपद पंचायत में 27 सितबर को होगा। इस मौके पर सीइओ जिला पंचायत जगदीश चन्द्र गोमे, अपर कलेक्टर जयेन्द्र कुमार विजयवत, आयुक्त नगर निगम आरपी सिंह, एसडीएम बलबीर रमन, सपना त्रिपाठी सहित विभाग प्रमुख अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो