scriptयहां सीवर लाइन का बारिश में हुआ ये हाल…पढि़ए खबर | route of the sewer line made swamp | Patrika News

यहां सीवर लाइन का बारिश में हुआ ये हाल…पढि़ए खबर

locationकटनीPublished: Jul 30, 2018 12:35:08 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

शहर में कहीं गड्ढे में फंसकर गिर रहे लोग, कहीं दलदल बनने से निकलना मुश्किल

route of the sewer line made swamp

route of the sewer line made swamp

कटनी. सीवर लाइन के लिए खोदी गई नगर निगम क्षेत्र की सड़कें पहली तेज बारिश के साथ ही लोगों की परेशानी का कारण बन गई हैं। कहीं पानी के कारण धंसी सड़क के गड्ढों में गिरकर लोग घायल हो रहे हैं तो दलदल बन जाने से पैदल चलना कठिन हो रहा है। सबसे अधिक खराब स्थिति लखेरा, कावसजी वार्ड के गड्ढा टोला, फारेस्टर वार्ड की है। लखेरा के एम्बुलेंस मार्ग में दो स्थानों पर सीवर लाइन के लिए बनाए गए चेंबर ही बारिश के दौरान बैठ गए थे। यहां पर आनन-फानन में ठेकेदार ने गिट्टी,मिट्टी डाल दी थी और अब दलदल बन जाने के साथ गड्ढे हो जाने से लोग गिरकर घायल हो रहे हैं। परिषद की बैठक में भी पक्ष व विपक्ष के पार्षद सीवर लाइन की परेशानी को लेकर लामबंद हो गए थे।
मुक्तिधाम मार्ग से निकलना कठिन
कावसजी वार्ड के मुक्तिधाम से गड्ढा टोला की ओर के मार्ग में सीवर लाइन डालने के बाद सड़क का सुधार नहीं किया गया है। मार्ग में मिट्टी पड़ी होने से बारिश में दलदल बन गया है और उसमें पैदल निकलने में लोगों को परेशानी हो रही है। फारेस्टर वार्ड के क्षेत्र में जिन मार्गों में काम कराया गया है, वहां पर भी ऐसी ही स्थिति है। कई स्थानों पर चेंबर ऊपर होने से लोग रात के अंधेरे में उनसे टकराकर घायल हो रहे हैं।
इनका कहना है…
सीवर लाइन के काम की शुरुआत के साथ ही ठेकेदार द्वारा की जा रही लापरवाही को लेकर आयुक्त, महापौर से शिकायत की गई थी। अनदेखी का कारण है कि आज जनता परेशान हो रही है।
राजेश जाटव, क्षेत्रीय पार्षद

परिषद को भी अवगत कराया गया है कि ठेकेदार जब तक काम सही नहीं करता है भुगतान नहीं किया जाएगा। उसके द्वारा काम नहीं किया जाता है तो नगर निगम के ठेकेदारों के माध्यम से व्यवस्था दुरुस्त कराई जाएगी।
शशांक श्रीवास्तव, महापौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो