scriptड्यूटी के साथ मानवता की मिसाल, एसआई ने जान पर खेलकर बचाई यात्री की जान | RPF SI Amar Singh saved passenger's life without caring for his life | Patrika News

ड्यूटी के साथ मानवता की मिसाल, एसआई ने जान पर खेलकर बचाई यात्री की जान

locationकटनीPublished: Jan 07, 2021 09:13:09 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

आरपीएफ एसआई ने जान की परवाह किए बगैर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसे यात्री की जान बचाई, चोटिल होने के बाद भी नहीं छोड़ा हाथ..

jawan.jpg

कटनी. कटनी के मुड़वारा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार शाम आरपीएफ जवान ने अपनी जान पर खेलकर एक यात्री की जान बचाई। ड्यूटी के साथ मानवता की मिसाल पेश करने वाले जवान का नाम अमर सिंह यादव है जो आरपीएफ में एसआई हैं और घटना के वक्त स्टेशन पर ड्यूटी पर थे। यात्री की जान बचाते वक्त एसआई अमर सिंह को चोट भी लगी है जिन्हें अस्पताल ले जाया गया और फिर आराम करने की सलाह देकर घर भेज दिया गया है।

 

जान पर खेलकर बचाई यात्री की जान
एसआई अमर सिंह यादव के द्वारा जान पर खेलकर यात्री की जान बचाने की घटना कटनी-मुड़वारा रेलवे स्टेशन की है। जैसे ही स्टेशन से जबलपुर से दिल्ली जा रही 02181 गोड़वाना स्पेशल ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हुई तो एक यात्री अचानक ट्रेन से नीचे गिर गया। यात्री स्टेशन के प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसा हुआ था और जैसे ही उस पर एसआई अमर सिंह की नजर पड़ी तो वो बिना अपनी जान की परवाह किए भागकर यात्री के पास पहुंचे और उसका हाथ पकड़ लिया। ट्रेन रफ्तार पकड़ रही थी लेकिन एसआई अमर सिंह ने यात्री का हाथ नहीं छोड़ा, इस दौरान वो खुद भी गिर पड़े। प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच जैसे ही यात्री को फंसा देख ट्रेन में सवार यात्रियों ने तुरंत ट्रेन की चैन खींची जिससे ट्रेन कुछ देर में ही रुक गई और ट्रेन व प्लेटफॉर्म के बीच फंसे यात्री को बाहर निकाला गया। घायल यात्री का नाम पीपी थापा है जो जबलपुर के रहने वाले हैं और दिल्ली जा रहे थे। गनीमत रही कि उन्हें घटना में ज्यादा चोट नहीं आई और वे ट्रेन से निजामुद्दीन के लिए रवाना हो गए। यात्री की जान बचाते वक्त एसआई अमर सिंह भी चोटिल हुए हैं जिन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां से उपचार के बाद उन्हें आराम करने के लिए घर भेज दिया गया है।

देखें वीडियो-

ट्रेंडिंग वीडियो